Thursday , December 14 2017

सदर इंतेखबात (राष्ट्रपति चुनाव) की वोटिंग खत्म, एतवार को होगी ‌गिनती

देश के 14 वें सदर के लिए बृहसपतिवार को राय दही (मतदान) पूरी हो गयी। राष्ट्रपति चुनाव में वज़ीर ए आला मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज और लालकृष्‍ण आडवाणी समेत सांसदों और विधायकों ने अपन

देश के 14 वें सदर के लिए बृहसपतिवार को राय दही (मतदान) पूरी हो गयी। राष्ट्रपति चुनाव में वज़ीर ए आला मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज और लालकृष्‍ण आडवाणी समेत सांसदों और विधायकों ने अपना वोट डाला।

इसके साथ ही यूपीए के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी और भाजपा के हामी (समर्थित) उम्मीदवार पीए संगमा के किस्मत का फैसला मतपेटियों में बंद हो गया। राज्यसभा सेक्रेट्रेट (सचिवालय) ने सुचारु तौर पर राय दही (मतदान) कराने के लिए सभी जरूरी इंतेजाम किए थे। चुनाव के नतीजे 22 जुलाई को आएंगे।

सांसदों ने संसद भवन और अरकान् ए असेंबली (लेजिस्लेचर/विधायकों) ने अपने-अपने राज्य की राजधानियों में सुबह 10 से शाम पांच बचे तक वोट डाला। सांसदों ( MP) के लिए संसद भवन के कमरा नंबर-63 को पोलिंग स्टेशन (मतदान केंद्र) बनाया गया था।

अलग अलग रीयास्तों (राज्यों) के आठ अरकान् ए असेंबली (विधायकों) के इसरार (आग्रह) पर उन्हें भी संसद भवन में राय दही (मतदान) करने की इजाजत दी गई। वहीं 77 सांसदों को दिल्ली से बाहर उनके वज़ारत ए रीयासत (गृह राज्यों) में राय दही (मतदान) की इज़ाजत दी गई।

TOPPOPULARRECENT