Tuesday , December 12 2017

सदर-ए-जम्हूरिया के झारखंड दौरे पर खर्च हुए नौ करोड़

रांची 5 मई : सदर-ए-जम्हूरिया प्रणब मुखर्जी के झारखंड दौरे को लेकर रांची, दुमका, देवघर व गोड्डा में नौ करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किये गये। रांची में राजभवन की मरम्मत व रंग-रोगन पर करीब एक करोड़ रुपये खर्च हुए। सड़कों की मरम्मत पर 75 लाख

रांची 5 मई : सदर-ए-जम्हूरिया प्रणब मुखर्जी के झारखंड दौरे को लेकर रांची, दुमका, देवघर व गोड्डा में नौ करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किये गये। रांची में राजभवन की मरम्मत व रंग-रोगन पर करीब एक करोड़ रुपये खर्च हुए। सड़कों की मरम्मत पर 75 लाख खर्च किये गये। सबसे ज्यादा रक़म देवघर में खर्च की गयी। जिले में सर्किट हाउस और सड़कों की मरम्मत वगैरह पर तक़रीबन छह करोड़ रुपये खर्च हुए।

सदर-ए-जम्हूरिया ने दुमका में सिदो-कान्हू मुरमू यूनिवर्सिटी के दीक्षांत तकरीब में हिस्सा लिया था। उनके दौरे को लेकर जिला इंतेजामिया की तरफ से करीब 80 लाख रुपये खर्च किये गये। गोड्डा में 40 लाख रुपये खर्च हुए. इतनी बड़ी रक़म से इन चारों शहरों के कुछ इलाकों को नयी शक्ल देने की कोशिश की गयी।

राजभवन में नयापन : रांची में राजभवन में घुसते ही नयापन आ रहा है। अंदर और बाहर के हिस्से को चमका दिया गया है। नयी सड़कें बनायी गयी। सभी सड़कों पर बिटुमिंस का काम किया गया है। सड़कें इस म़यार की बनायी गयी है कि वह बिल्कुल चिकना लगे। इस पर करीब 75 लाख रुपये खर्च किये गये। यह काम रांची रोड डिविजन की तरफ से कराया गया। हरमू रोड और एयरपोर्ट रोड के सरफेसिंग और मजबूती पर करीब 75 लाख रुपये खर्च किये गये।

कहां कितना खर्च
रांची :1.75 करोड़
देवघर : 6.45 करोड़
दुमका : 79 लाख
गोड्डा 40 लाख

TOPPOPULARRECENT