Tuesday , August 14 2018

सदर कांग्रेस सोनीया गांधी की मर्कज़ी वज़ीर शहरी हवाबाज़ी अजीत सिंह से मुलाक़ात

नई दिल्ली / सदर कांग्रेस सोनीया गांधी ने आज राष्ट्रीय लोक दल के सरबराह(लीडर), मर्कज़ी वज़ीर शहरी हवाबाज़ी से मुलाक़ात की। ये यू पी ए की हलीफ़(हिमायती) पार्टीयों से मुशावरत की इन की कोशिश का एक हिस्सा थी, जिस का मक़सद सदारती उम्मीदवार के बा

नई दिल्ली / सदर कांग्रेस सोनीया गांधी ने आज राष्ट्रीय लोक दल के सरबराह(लीडर), मर्कज़ी वज़ीर शहरी हवाबाज़ी से मुलाक़ात की। ये यू पी ए की हलीफ़(हिमायती) पार्टीयों से मुशावरत की इन की कोशिश का एक हिस्सा थी, जिस का मक़सद सदारती उम्मीदवार के बारे में इत्तिफ़ाक़ राय(लोगों कि राय में एकता) पैदा करना है।

लोक सभा में आर एल डी के पाँच अरकान हैं और वो हाल ही में(अभी अभी) यू पी ए में शामिल हुई है। यू पी इंतेख़ाबात से चंद दिन पहले आर एल डी ने यू पी ए में शमूलीयत इख़तेयार की(शामिल हो गइ) थी। कांग्रेस पहले ही इस सिल्सिले में अपनी हलीफ़ तृणमूल कांग्रेस, डी एम के, ऎन सी पी से मुशावरत करचुकी है।

सोनीया गांधी शख़्सी तौर पर(जाति एतबार से) ममता बनर्जी और शरद पवार से मुलाक़ात कर चुकी हैं। पार्टी के सीनीयर क़ाइद ए के अंटोनी, डी एम के क़ाइद एम करूणा निधि से इस मस्लें पर बातचीत के लिए चेन्नाई का दौरा कर चुके हैं। अजीत सिंह से सोनीया गांधी की मुलाक़ात तवक़्क़ो(उम्मीद) है कि इन की ताईद हासिल करने में काम्याब रहेगी।

सदर कांग्रेस सोनीया गांधी वाहिद रुक्नी पार्टीयों से(एक सदस्य वाली पार्टीयों से) भी मुशावरत के बाद इस कार्रवाई को ख़त्म‌ करेंगे। सोनीया गांधी पहले ही इन में से चंद अरकान से मुलाक़ात कर चुकी हैं, हालाँकि मर्कज़ी वज़ीर फैनान्स परनब मुकर्जी और नायब सदर मुहम्मद हामिद अंसारी के नाम सदारती ओहदा के लिए नुमायां तौर पर(जाहिर में) उभरकर सामने आए हैं, लेकिन कांग्रेस ने
इशारा दिया है कि वो सदारती उम्मीदवार के बारे में अपना फ़ैसला करने में उजलत(जल्द बाजि) से काम नहीं चाहती, क्योंकि सदारती ओहदा(राष्ट्रपती पद) के लिए इंतेख़ाबात आइन्दा माह मुम्किन हैं(अगले महिनें हो सकते है)।

TOPPOPULARRECENT