Friday , January 19 2018

सदर कांग्रेस सोनीया गांधी, तेलंगाना क़ाइदीन से नाराज़

तेलंगाना तहरीक चलाने वाले कांग्रेस के अरकान-ए-पार्लीमैंट को पार्टी सदर सोनीया गांधी ने अब तक बातचीत के लिए मदऊ(इनवाइट) नहीं किया, उन्हें नजर अंदाज़ करके दीगर क़ाइदीन से मुशावरत (मशवरे) कर रही हैं। रियासत की तक़सीम के मसला पर दिल्ली में सरगर्मीयां तेज़ हो गई हैं,

रियासत की नुमाइंदगी करने वाले तीनों इलाक़ों के मुंतख़ब (सेलेक्ट) क़ाइदीन को पार्टी सदर दिल्ली तलब करके मुशावरत (मशवरे) कर रही हैं, ताहम(फिर भी) तेलंगाना क़ाइदीन को अब तक बातचीत के लिए मदऊ(इनवाइट) नहीं किया, जब कि हाल ही में मुंतख़ब (सेलेक्ट) होने वाले कांग्रेस के रुकन राज्य सभा और तेलंगाना के कट्टर हामी पी गोवर्धन रेड्डी को अपनी क़ियामगाह तलब करके उन से तबादला-ए-ख़्याल करचुकी हैं।

पार्टी के बावसूक़ ज़राए से पता चला है कि तेलंगाना तहरीक से वाबस्ता कांग्रेस के अरकान-ए-पार्लीमैंट से पार्टी सदर मिसिज़ सोनीया गांधी नाराज़ हैं, क्योंकि हाईकमान की मुसलसल हिदायात के बावजूद इन अरकान ने पार्लीमैंट इजलास के दौरान एहतिजाज किया था, जिस की वजह से कई मर्तबा पारलीमानी कार्रवाई मुल्तवी(स्थगित) करनी पड़ी थी।

इसी दौरान उन्हें चार दिन के लिए मुअत्तल भी किया गया था, फिर भी इन अरकान ने बाब उल दाखिला और मुजस्समा गांधी के क़रीब बैठ कर अपना एहतिजाज जारी रखा था। दरीं असना तेलंगाना के अरकान-ए-पार्लीमैंट दिल्ली में कांग्रेस कोर ग्रुप के अरकान से मुलाक़ात करते हुए तेलंगाना की ताईद में तहरीक चला रहे हैं, मगर पार्टी सदर ने अब तक उन्हें तलब नहीं किया।

TOPPOPULARRECENT