Sunday , July 22 2018

सदर जम्हुरिया,वज़ीरे आज़म , सोनिया समेत आला लीडरों ने सईद के इन्तक़ाल पर जताया अफ़सोस

नई दिल्ली :सदर प्रणब मुखर्जी, वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी और वज़ीरे दाखला राजनाथ सिंह सहित दीगर लीडरों ने जम्मू और कश्मीर के वज़ीरे आला मुफ्ती मोहम्मद सईद के इंतकाल पर गहरा अफ़सोस का इज़हार किया है।

सदर ने सईद के अहले खाना के साथ गहरी अफसोस का इज़हार करते हुए अपने मैसेज में कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर के वज़ीरे आला मुफ्ती मोहम्मद सईद के इंतकाल पर गहरा अफ्सोस हुवा है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर और मूल्क के लोगों के लिए लंबे वक़्त तक जो काम किया उसके लिए वह हमेशा याद रखे जायेंगे।

नरेंद्र मोदी ने सईद के इन्तक़ाल पर गहरा गहरा अफ़्सोस जताते हुए कहा, ‘‘सईद के इन्तक़ाल से सूबे और मुल्क में एक बड़ा खला पैदा हो गया है। उन्होंने बडी़ हसासीयत के साथ सूबे का क़यादत किया। उनकी छवि का लोगों पर गहरा असर था।’’

वज़ीरे दाखला राजनाथ सिंह ने कहा कि वह सईद केइंतकाल की खबर से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से जुड़े पेचीदा मुद्दों के बारे में सईद की अच्छी समझ थी। वह वादी में मुस्तक़िल अमन लाना चाहते थे। सिंह ने कहा कि सईद को अवाम खास तौर से समाज के गरीब तबके के से वाबस्ता प्रेम के लिए जाना जाता है।

कांग्रेस सदर सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने भी सईद के इंतकाल पर दु:ख ज़ाहिर किया है। गांधी ने अपने मेसेज में कहा कि सईद के इंतकाल से जम्मू-कश्मीर ही नहीं बल्कि पूरे देश ने एक मुअतबर नेता को खो दिया है।

TOPPOPULARRECENT