Sunday , December 17 2017

सदर बनने के बाद पहली बार अमरीकी मस्जिद जाएंगे ओबामा

वाशिंगटन: अमरीका के सदर बराक ओबामा सदर बनने के बाद इस बुधवार को पहली बार किसी अमरीकी मस्जिद में जाएंगे। व्हाइट हाउस के एक अफसर ने बताया कि ओबामा ने मज़हबी आज़ादी की हिफाज़त और अमरीका में मुस्लिम के खिलाफ बयानबाजी में हो रही बढ़ोतरी के वजह बुधवार को बाल्टीमोर मस्जिद का दौरा करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि ओबामा मस्जिद में, हमारी बुनियादी मूल्यों को सही रहने के अहमियत को दोहराते हुए अमरीकियों से मज़हबी कट्टरता के खिलाफ आवाज उठाने की मांग करेंगे और मज़हबी आज़ादी की हिफाज़त के लिए हमारे देश की कल्चर को बनाए रखने पर जोर देंगे। ओबामा अपने विदेश दौरे के दौरान मस्जिदों में जाते रहे है लेकिन यह पहली बार होगा जब वह बतौर सदर अमरीका की किसी मस्जिद में जाएंगे।

डेमोक्रेटिक पार्टी से ताल्लुक रखने वाले ओबामा सदर के रूप में अपने मुद्दत के आखरी साल में है। उन्होंने अमरीकियों से अपील की है कि वे राजनेताओं खास कर रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से सदर पद की उम्मीदवारी का दावा पेश करने वाले डोनाल्ड ट्रम्प के मुस्लिम के खिलाफ टिप्पणियों को इंकार कर दें। राय आमा सर्वे में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से ट्रम्प सबसे सबसे आगे है।

TOPPOPULARRECENT