Wednesday , December 13 2017

सदर मिस्र मुहम्मद मोर्सी का आइन्दा हफ़्ता दौरा हिंद

नई दिल्ली, 15 मार्च: ( पी टी आई) मिस्र के सदर मुहम्मद मोर्सी आइन्दा हफ़्ता सरकारी दौरे पर हिंदूस्तान पहूंचेंगे । हिंदूस्तान के साथ मिस्र के ताल्लुक़ात को मज़ीद मुस्तहकम करने और अपने मुल्क की तरक़्क़ी में हिंदूस्तान की पार्टनरशिप को म

नई दिल्ली, 15 मार्च: ( पी टी आई) मिस्र के सदर मुहम्मद मोर्सी आइन्दा हफ़्ता सरकारी दौरे पर हिंदूस्तान पहूंचेंगे । हिंदूस्तान के साथ मिस्र के ताल्लुक़ात को मज़ीद मुस्तहकम करने और अपने मुल्क की तरक़्क़ी में हिंदूस्तान की पार्टनरशिप को मज़बूत बनाने की कोशिश करेंगे ।

मुहम्मद मोर्सी जो गुज़श्ता साल मिस्र के पहली मरतबा मुनाक़िद हुए जमहूरी इंतेख़ाबात के बाद इक्तेदार ( सत्ता) पर फ़ाइज़ हैं 18 मार्च को दिल्ली पहूंचेंगे । दोनों मुल्कों के दरमियान तिजारत को फ़रोग़ देने के इलावा मुहम्मद मोर्सी हिंदूस्तान की मिसाली कसीर अल-वजूद तहज़ीब से भी बहुत कुछ सीखने की ख़ाहिश रखते हैं ।

सरकारी तर्जुमान ने बताया कि दोनों मुल्कों के दरमियान 2012 के इब्तिदाई 9 महीनों में तिजारती तबादले के दौरान 3.2 बिलीयन अमेरीकी डालर की तिजारत हुई है । मिस्र में 320 हिंदूस्तानी कंपनीयां काम कर रही हैं जहां पर 500 मिलीयन अमेरीकी जायदाद की सरमायाकारी की गई है ।

इस माह के अवायल में मिस्र के वज़ीर-ए-सनअत-ओ-ख़ारिजी तिजारत हातिम सालेह ने मिस्र में हिंदूस्तानी सफ़ीर नवदीप सूरी से मुलाक़ात की थी और सदर मिस्र के मुजव्वज़ा दौरे के इंतेज़ामात का जायज़ा लिया था ।

TOPPOPULARRECENT