Monday , December 11 2017

सदर वाई एस आर सी पी जगन की आज से मरन बरत

सदर वाई एस आर कांग्रेस ने अलैहदा तेलंगाना रियासत की तशकील के ख़िलाफ़ 5 अक्तूबर से मरन बरत शुरू करने का एलान किया है। आज पार्टी हेडक्वार्टर सीनियर क़ाइदीन से मश्वरा के बाद जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि रियासत को मुत्तहिद रखने की अक्सरीयत

सदर वाई एस आर कांग्रेस ने अलैहदा तेलंगाना रियासत की तशकील के ख़िलाफ़ 5 अक्तूबर से मरन बरत शुरू करने का एलान किया है। आज पार्टी हेडक्वार्टर सीनियर क़ाइदीन से मश्वरा के बाद जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि रियासत को मुत्तहिद रखने की अक्सरीयती ताईद को कांग्रेस और यू पी ए हुकूमत ने नजरअंदाज़ कर दिया।

उन्हों ने कहा कि 66 दिन से सीमा – आंध्र के 13 अज़ला में जारी अवामी एहतेजाज को नजरअंदाज़ करते हुए मर्कज़ी काबीना ने अलैहदा तेलंगाना रियासत की तशकील का एलान किया है, जिस के ख़िलाफ़ बतौरे एहतजाज वो मरन बरत का आग़ाज़ कर रहे हैं। मर्कज़ का रवैया तेलुगु अवाम की तौहीन के मुतरादिफ़ है, जिस की वाई एस आर कांग्रेस सख़्त मुज़म्मत करती है।

उन्हों ने कहा कि मुल्क की बड़ी रियास्तों में आंध्र प्रदेश का शुमार होता है, जब कि रियासत की तक़सीम का अमल क़ाबिले एतराज़ है, यानी असेंबली की राय हासिल किए बगै़र रियासत की तक़सीम का फ़ैसला किया जा रहा है।

उन्हों ने दस्तूर हिंद में तरमीम करते हुए रियास्तों की तक़सीम के लिए असेंबली में क़रारदाद की मंज़ूरी को लाज़िमी क़रार देने का क़ानून बनाने का मुतालिबा किया।

उन्हों ने सदर तेलुगु देशम एन चंद्र बाबू नायडू से अपील की कि वो तेलंगाना की ताईद से दस्तबरदार हो जाएं और मुत्तहदा आंध्र की ताईद में मर्कज़ को मकतूब रवाना करें। उन्हों ने राहुल गांधी को वज़ीरे आज़म बनाने के लिए आंध्र प्रदेश को तक़सीम करने की कोशिश का इल्ज़ाम आइद किया।

TOPPOPULARRECENT