Friday , December 15 2017

सदारती और नायब सदारती इंतेख़ाबात में तृणमूल कांग्रेस पर कांग्रेस का इन्हेसार

अब जबकि मुल्क में सदारती इंतेख़ाबात जुलाई में मुनाक़िद शुदणी हैं, कांग्रेस पार्टी जिस ने माज़ी में तृणमूल कांग्रेस पर तन्क़ीद करने का कोई मौक़ा हाथ से जाने नहीं दिया था, लेकिन अब ऐसा मालूम होता है कि वो तृणमूल कांग्रेस पर कोई तन्क़ीद

अब जबकि मुल्क में सदारती इंतेख़ाबात जुलाई में मुनाक़िद शुदणी हैं, कांग्रेस पार्टी जिस ने माज़ी में तृणमूल कांग्रेस पर तन्क़ीद करने का कोई मौक़ा हाथ से जाने नहीं दिया था, लेकिन अब ऐसा मालूम होता है कि वो तृणमूल कांग्रेस पर कोई तन्क़ीद ना करते हुए अपनी हलीफ़ जमात को ख़ुशफ़हमी में मुब्तिला रखना चाहती है क्योंकि कांग्रेस का ये कहना है कि वो किसी भी वक़्त वोट्स की तक़्सीम नहीं चाहती।

मग़रिबी बंगाल प्रदेश कांग्रेस के तर्जुमान अबदुल मन्नान ने पी टी आई से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस सी पी आई (एम) को शिकस्त देने कोई कसर उठा ना रखेगी। हमारा ख़्याल है कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के दरमयान सयासी इख्तेलाफ़ का सब से ज़्यादा फ़ायदा सी पी आई (एम) को होगा और हम ऐसा नहीं चाहते।

पंचायत इंतेख़ाबात के दौरान हमारे पार्टी अरकान के लिए यही रहनुमा या ना ख़ुतूत होंगी। अबदुल मन्नान ने रियास्ती सूरत-ए-हाल से वाक़िफ़ करवाने के लिए सोनीया गांधी, राहुल गांधी और परनब मुकर्जी से मुलाक़ात की थी। कांग्रेस एम पी और मुर्शिदाबाद के डी सी सी सदर आधीर चौधरी के इस ब्यान की जहां उन्होंने मुर्शिदाबाद डिस्ट्रिक्ट से पंचायत इंतेख़ाबात लड़ने का ऐलान किया था, के बारे में जब अबदुल मन्नान को याददेहानी करवाई गई तो उन्होंने कहा कि मज़कूरा डिस्ट्रिक्ट में कांग्रेस को काबिल लिहाज़ ताईद हासिल है और तृणमूल कांग्रेस की मौक़िफ़ कमज़ोर है।

तृणमूल कांग्रेस सरबराह ममता बनर्जी के कहने पर राज्य सभा इंतेख़ाबात से कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार अबदुल मन्नान को दस्तबरदार होने की हिदायत की थी।

TOPPOPULARRECENT