Friday , June 22 2018

सनअतों को मिलेगी टैक्स में छूट

सनअतों के बहरान से निकालने के लिए रियासती हुकूमत टैक्स में छूट देने की तैयारी कर रही है। यह ऐलान रियासत के वजीरे आला हेमंत सोरेन ने सनीचर को जमशेदपुर में की। मिस्टर सोरेन यहां बिष्टुपुर वाक़ेय गोपाल मैदान में सीआइआइ की तरफ से मुनक

सनअतों के बहरान से निकालने के लिए रियासती हुकूमत टैक्स में छूट देने की तैयारी कर रही है। यह ऐलान रियासत के वजीरे आला हेमंत सोरेन ने सनीचर को जमशेदपुर में की। मिस्टर सोरेन यहां बिष्टुपुर वाक़ेय गोपाल मैदान में सीआइआइ की तरफ से मुनक्कीद इंटरप्राइजेज 2014 के इफ़्तिताह तकरीब में बोल रहे थे। वजीरे आला ने कहा कि मोटर पार्ट्स और ऑटोमोबाइल सेक्टर में अभी लागू 14 फीसद वैट को घटाकर चार से पांच फीसद किया जायेगा। इसकी नोटिफिकेशन जल्द जारी की जायेगी।

तकरीब में वजीरे आला ने कहा कि वसायल बढ़ाने की सिम्त में हुकूमत काम कर रही है। नये एयरपोर्ट बनाने और हाइवे को दुरुस्त करने की कोशिश हो रही है। वजीरे आला ने कहा कि टाटा झारखंड का ताज है। इसे हुकूमत हर मुमकिन मदद देने को तैयार है। उन्होंने टाटा मोटर्स के कुछ प्रॉडक्ट को दूसरे रियासत में शिफ्ट किये जाने की खबरों की चर्चा करते हुए कंपनी से ऐसा नहीं करने की दरख्वास्त की। उन्होंने कहा कि झारखंड को ऐसा रियासत बनाना है कि बाहर से सनअत यहां आयें। इससे पहले वजीरे आला हेमंत सोरेन ने प्रोग्राम का इफ़्तिताह किया। उनके साथ चीफ़ सेक्रेटरी आरएस शर्मा, सनअत सेक्रेटरी वंदना डाडेल भी मौजूद थे। सीआइआइ इस्टर्न जोन के सदर व टीआरएफ के एमडी सुधीर देवरस, झारखंड सीआइआइ के सदर और आरएसबी के एमडी एसके बेहरा, वाइस चेयरमैन और टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन, टाटा मोटर्स के प्लांट हेड एबी लाल, जमशेदपुर सीआइआइ के सदर शरीक टिनप्लेट के एमडी तरुण डांगा, सीआइआइ के सौगता मुखर्जी मौजूद थे।

सनअत शोबा बनेगा मुसाबनी : सनअत सेक्रेटरी

तकरीब में सनअत सेक्रेटरी वंदना डाडेल ने कहा कि मुसाबनी इलाक़े को सनअत शोबे के तौर में डेव्लप किया जायेगा। वहां तकरीबन 1600 एकड़ सरकारी जमीन है, जो दाख्ला महकमा के तहत है। इस जमीन को सनअत महकमा अपने उंडर लेगा और इसे सनअति शोबे के तौर में डेव्लप करेगा। बरही के पास करीब 350 एकड़ सरकारी जमीन है, जिसमें मेगा फूड पार्क डेव्लप किया जा रहा है। देवघर के देवपुर को भी सनअति इलाका बनाया जायेगा।

TOPPOPULARRECENT