सना मीर वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली स्पिनर बनीं!

सना मीर वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली स्पिनर बनीं!

बेनोनी: पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर सना मीर अपने 147 वें विकेट लेने के बाद इतिहास में सबसे सफल महिला वनडे स्पिनर बन गई हैं जो किसी भी एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) क्रिकेट में किसी भी स्पिनर द्वारा सबसे अधिक है।

मीर ने अपने बेल्ट के तहत 146 विकेट लिए थे जब वह दक्षिण अफ्रीका में चल रही आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने के लिए रविवार को मैदान पर उतरी थीं।

उसने केवल एक विकेट लिया लेकिन मैच में उसने जो एकमात्र विकेट लिया, वह सबसे महत्वपूर्ण निकला, क्योंकि उसने सुनील को 80 रन की पारी खेलकर आउट किया।

यह पाकिस्तान के लिए उनकी 118 वीं उपस्थिति थी और वेस्टइंडीज के स्पिनर अनीसा मोहम्मद और ऑस्ट्रेलिया के लिसा स्टालेकर को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 146 विकेट लिए थे। नतीजतन, मोहम्मद और स्टालेकर क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

वर्तमान में, मीर को ICC की ODI गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर रखा गया है जिसमें भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी हैं।

इसके अलावा, मीर इतिहास में किसी भी महिला गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक विकेट लेने की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंचने के लिए चढ़ गए।

Top Stories