Friday , December 15 2017

सपा-कांग्रेस के प्रत्याशी रविदास और मारूफ आपने-सामने, सियासत से बोले मारूफ; “पार्टी के आदेश पर कराया नामांकन”

शम्स तबरेज़, सियासत न्यूज़ ब्यूरो।
लखनऊ: समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के बाद लखनऊ मध्य विधानसभा सीट से कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के आपने-सामने आ जाने से गठबंधन पर सवालिया निशान लगता नज़र आ रहा है।
सपा प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा के नामांकन के बाद मंगलवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव मारूफ खान ने लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करके सबको चौंका दिया। इस बात की अटकले भी बढ़ने लगी कि सपा—काग्रेस आमने सामने आ गए है। आज सुबह सियासत ब्यूरो से फोन पर बात करते हुए मारूफ खान ने साफ किया कि उनको कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर ने उनको सूचना दी कि वो लखनऊ मध्य विधानसभा से मंगलवार को नामांकन कराएं। तब जाकर उन्होने अपना नामांकन कराया है।
हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन के बाद एक ही सीट से अपने अलग—अगल प्रत्याशी क्यों उतारे? हालांकि इससे इतना तो साफ ज़ाहिर हो रहा है कि गठबंधन के बावजूद दोनो पार्टियों में पूरी तरह से सहमति नहीं बन पाई है। वरना एक ही सीट से कांग्रेस और सपा ताल नहीं ठोकते।

TOPPOPULARRECENT