Friday , December 15 2017

सपा की बढ़त, रीता व जयंत चौधरी पीछे

उत्तर प्रदेश में वोटों की गिनती शुरू होने के बाद से अब तक करीब 397 सीटों के रुझान मिल रहे हैं। इसमें समाजवादी पार्टी को 173 सीटों पर और बीएसपी को 98 पर बढ़त मिली हुई है। वहीं कांग्रेस को 56 और बीजेपी को 56 सीटों पर बढ़त मिली है। 14 पर अन्य आगे ह

उत्तर प्रदेश में वोटों की गिनती शुरू होने के बाद से अब तक करीब 397 सीटों के रुझान मिल रहे हैं। इसमें समाजवादी पार्टी को 173 सीटों पर और बीएसपी को 98 पर बढ़त मिली हुई है। वहीं कांग्रेस को 56 और बीजेपी को 56 सीटों पर बढ़त मिली है। 14 पर अन्य आगे हैं।

यूपी के इलेक्शन में चौथे नंबर पर आ रही कांग्रेस को हार सामने दिखाई दे रही है। वहीं इस मामले में राहुल गांधी के बचाव में कांग्रेस के बडे़ लीडर उतर आए हैं। काग्रेस लीडर राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस की इस हार की वजह संगठन से हुई गलती है। उन्होंने राहुल का बचाव करते हुए कहा कि इसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार नहीं हैं। वहीं यूपी कांग्रेस की प्रदेश सदर रीता बहुगुणा जोशी भी लगातार अपने नजदीकी हरीफ (प्रतिद्वंदी) से पीछे चल रही हैं। वहीं रालोद के जयंत चौधरी भी पीछे चल रहे हैं।

शुरुआती रुझानों से उत्साहित समाजवादी पार्टी के लीडरों ने पार्टी चीफ मुलायम सिंह यादव को प्रदेश की कमान सौंपने की बात कही है। सपा के मुताबिक जीत के बाद वह अपने सभी चुनावी वायदे पूरी करेगी। वहीं शुरुआती रुझान से कांग्रेस की चिंताएं बढ गई हैं। अपने को किंगमेकर बनाने वाली पार्टी अब चौथे नंबर पर चल रही है। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि बीएसपी यूपी में किंगमेकर की किरदार निभा सकती हैं।

रायबरेली और अमेठी में सभी सीटों पर कांग्रेस पीछे चल रही है। बीजेपी के लिए शुरुआती रुझान अच्छे हैं बशर्ते यह रुझान नतीजों में बदल सकें। अभी तक मिले शुरुआती रुझानों में जसवंतपुर में सपा के शिवपाल आगे चल रहे हैं वहीं चरखारी में उमा भारती ने हासिल की बढ़त बनी हुई है। पडरौना डीडीहाट में कांग्रेस, सिकंदरा सीट पर बीजेपी, अकबरपुर रनिया पर सपा आगे चल रहे हैं। वाराणसी कैंट से बीजेपी और मथुरा सीट पर बीजेपी पीछे चल रही है। अलीगढ़ में बीएसपी, बरेली में सीपीआई, कुशीनगर में एसपी आगे चल रही है। रीता बहुगुणा जोशी पीछे चल रही हैं। चरखावल से बीएसपी, षडरौना सीट पर स्वामी प्रसाद मौर्य और वाराणसी की पंडरा पर बीजेपी आगे चल रहे हैं।

कन्नौज से बीएसपी आगे है। देवरिया से एसपी आगे है। बलराम से बीजेपी पीछे, बख्शी के तालाब से बीएसपी पीछे, रामपुर से आजम खान आगे, हरिद्वार से बीजेपी आगे, नोयडा से महेश शर्मा आगे, भदोई की ओराई सीट पर एसपी आगे, साहिबाबाद से बीजेपी पीछे चल रही है। बलिया से नारद राय आगे, मेरठ से बीजेपी आगे, जेवर से बीएसपी आगे, अयोध्या से बीजेपी आगे, लखनऊ पूर्व से बीजेपी के कलराज मिश्र, चुनार से बीजेपी, इलाहाबाद से केसरी नाथ त्रिपाठी, इलाहाबाद पश्चिम से अपना दल के अतीक अहमद आगे चल रहे हैं। कुंडा से राजाभैया, रानागंज से शिवाकांत ओझा, रामपुर खास से कांग्रेस के प्रमोद तिवारी, कौशांबी से बीएसपी आगे, फर्रुखाबाद से लुईस खुर्शीद पीछे, रायबरेली की दो सीटों पर कांग्रेस की बढत, ऊंचाहार से बीएसपी के उत्कर्ष मौर्या आगे, कानपुर की गोविंदपुर सीट पर कांग्रेस आगे, अमेठी की चार सीटों पर कांग्रेस पीछे चल रहे हैं।

जयंत चौधरी मांत सीट से पीछे, लखनऊ नार्थ से बीजेपी आगे मिनगा सीट पर बीजेपी के ददन मिश्रा आगे, नौतनवां पर अमरमणि त्रिपाठी आगे, छत्ता से रालोद आगे, आगरा में एसपी आगे है।

लखनऊ उत्तार से भाजपा के गोपाल टंडन, रोहनिया से अपना दल की सेक्रेटरी जनरल अनुप्रिया पटेल से आगे चल रही हैं। गौरखपुर की विल्लपुर सीट से बीएसपी आगे, मुरादाबाद शहर से बीजेपी आगे, सुल्तापुर सीट से बीएसपी आगे, बिरवां सीट पर बीएसपी आगे, वाराणसी की अजमर्रा सीट पर बीएसपी आगे, बदायूं से बीएसपी के रामसेवक आगे, मुगलसराय से बीजेपी आगे, बांदा से एसपी आगे, राबटगंज से बीएसपी आगे, यशपाल आर्या बाजपुर से आगे, आगरा की फतेहाबाद सीट पर एसपी आगे, मुगलसराय से बीजेपी आगे, बांदा से एसपी आगे, बल्थरा रोड बलिया से बीएसपी आगे है|

TOPPOPULARRECENT