Thursday , December 14 2017

सपा घोषणापत्र LIVE: नहीं पहुचे मुलायम सिंह, मानाने के लिए आज़म खान को भेजा गया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज रविवार 22 जनवरी को समाजवादी पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर रहे है। घोषणा पत्र कार्यक्रम में शामिल होने सपा के कई मंत्री, नेता पहुंचे। वहीं पार्टी अॉफिस के बाहर हजारों समाजवादी समर्थकों की भीड़ किरणमयनंदा समेत कई सपा नेता कार्यक्रम स्थल पर मौजूद है। वहीं मंच पर मुलायम अौर शिवपाल मौजूद नहीं है। मुलायम सिंह को बुलाने आजम खान गए है।

गौरतलब है कि सपा आगामी चुनाव के लिए 210 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। इस बार का उप्र विधानसभा चुनाव कई मायनों में बेहद अनोखा और खास है। पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन इस बार राजनीतिक पार्टियों ने अभी तक अपना घोषणापत्र जारी नहीं किया है। वहीं सपा अपने घोषणापत्र में बिजली, मकान, मोबाइल और एक्सप्रेसवे से जनता को लुभाने का प्रयास हो सकता है।

सपा इस बार अपने मैनिफेस्‍टो में समाजवादी स्‍मार्ट फोन का एेलान भी कर सकती है। बता दें कि अखिलेश ने चुनाव से पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी। इसके लिए बकायदा रजिस्‍ट्रेशन भी शुरू हो गया है। इसके अलावा पार्टी समाजवादी पेंशन का दायरा बढ़ाते हुए सभी गरीब महिलाओं को पेंशन देने की तैयारी में है। वहीं, मैनिफेस्टो में कई महानगरों में मेट्रो रेल प्रोजेक्ट शुरू करने का वादा भी कर सकते हैं।

इनमें कानपुर और वाराणसी के अलावा गोरखपुर, इलाहाबाद, आगरा को शामिल किया जा सकता है। इसके साथ ही सीएम ने अपने मैनिफेस्‍टो में फिल्‍म सिटी की बात भी की है। इसमें नोएडा की तर्ज पर लखनऊ में भी फिल्‍म सिटी बनाने की योजना है।

किसानों के लिए अलग से बिजली व्यवस्था की मैनिफेस्टो में घोषणा की जा सकती है। ट्यूबवेल चलाने के लिए अखिलेश सरकार अलग से बिजली सप्लाई देगी। इसके लिए अलग से फीडर लगाए जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT