‘सपा- बसपा’ गठबंधन से बीजेपी को होगा नुकसान- रामदास अठावले

‘सपा- बसपा’ गठबंधन से बीजेपी को होगा नुकसान- रामदास अठावले
Click for full image

एक तरफ सपा बसपा के गठबंधन को बीजेपी आलाकमान बेमेल घोषित करने में लगा हैं वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी के मंत्री ने अपनी ही बीजेपी को सुझाव देते हुए हैरान करने वाला बयान दिया है।

लोकसभा के आगामी चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतने के बीजेपी के मंसूबों के बीच केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को कहा कि एसपी और बीएसपी के गठबंधन से पार्टी को 25 से 30 सीटों का नुकसान उठाना पड़ सकता है।

रामदास अठावले ने बीएसपी प्रमुख मायावती को बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने का न्यौता देकर पहले भी चौंकाने का का किया था। एक बार फिर अठावले ने मायावती को सुझाव दिया है कि अगर उन्हें दलितों की वाकई चिंता है तो उन्हें राजग का हिस्सा बन जाना चाहिए।

इतना ही नहीं रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के अध्यक्ष अठावले ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में स्वीकार किया कि एसपी और बीएसपी के साथ आने से बीजेपी व एनडीए को नुकसान होगा।

गठबंधन को अगले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में 25 से 30 सीटें मिल सकती हैं, जबकि बीजेपी को 50 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। यूपी में बीजेपी की जो 25-30 सीटें कम हो जाएंगी, लेकिन बाकी के राज्यों में बीजेपी बढ़त बना लेगी।

टीडीपी ने भले ही हमारा साथ छोड़ दिया है, लेकिन एआईएडीएमके हमारे साथ आ सकती है। बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने के मंसूबे तैयार कर रही है। ऐसे में अठावले का यह बयान महत्वपूर्ण है।

Top Stories