सबरीमाला में मचा बवाल, हिंदूवादी महिला नेता की गिरफ्तारी के बाद हड़ताल

सबरीमाला में मचा बवाल, हिंदूवादी महिला नेता की गिरफ्तारी के बाद हड़ताल

तिरुअनंतपुरम: केरल के सबरीमाला मंदिर का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों ने शनिवार को सुबह से शाम तक केरल में हड़ताल का एेलान किया है. भगवान अयप्पा के दर्शन को आईं संघ परिवार की एक वरिष्ठ नेता की गिरफ्तारी के बाद हिंदू संगठनों में भारी गुस्सा है. विश्व हिंदू परिषद् के राज्य अध्यक्ष एजेआर कुमार ने कहा कि हिंदू एक्य वेदी  की राज्य अध्यक्ष केपी ससिकला को पुलिस ने शनिवार को तड़के 2.30 बजे गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है. सबरीमाला में बसें भी पुलिस सुरक्षा में चलाई जा रही हैं.

सबरीमाला मंदिर को शुक्रवार शाम कड़ी सुरक्षा के बीच दो महीने के लिए खोला गया. वहीं 14 घंटे के इंतजार के बाद मुंबई से कोच्चि पहुंची सामाजिक कार्यकर्ता और भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई को कड़े विरोध के बाद वापस भेज दिया गया.

देसाई 6 महिलाओं के साथ एयरपोर्ट पहुंची थीं. उन्होंने कहा, पुलिस ने उनसे कहा कि अगर वह सबरीमाला मंदिर गईं तो कानून एवं व्यवस्था की समस्या हो सकती है. हालांकि उन्होंने कहा कि वह जल्द वापस आकर भगवान अयप्पा के दर्शन करेंगी. देसाई को मुंबई एयरपोर्ट के बाहर भी प्रदर्शनकारियों के गुस्से का सामना करना पड़ा. सीआईएसएफ और मुंबई पुलिस ने उन्हें और अन्य महिलाओं को एयरपोर्ट से बाहर निकाला.

Top Stories