सभी चोरों के नाम में मोदी सरनेम क्यों? इस टिप्पणी पर राहुल गांधी का पटना कोर्ट में पेशी…

सभी चोरों के नाम में मोदी सरनेम क्यों? इस टिप्पणी पर राहुल गांधी का पटना कोर्ट में पेशी…

पटना : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान इस्तेमाल किए गए “मोदी” सरनेम को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि के मामले में शनिवार को पटना की एक अदालत में पेश होने वाले हैं। 13 अप्रैल को कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली में गांधी ने कहा था, “मेरा एक सवाल है। सभी चोरों के नाम में मोदी सरनेम क्यों हैं। चाहे वह नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी हों? हमें नहीं पता कि इस तरह के और कितने मोडिस सामने आएंगे। ”

सुशील मोदी ने इसी बयान के लिए गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। उन्होंने कहा, “राहुल ने मोदी सरनेम वाले सभी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई और आहत किया।” अदालती कार्यवाही से घंटों पहले, राहुल ने पुष्टि की कि वह आज अदालत में पेश होंगे। उन्होंने लिखा, “मैं आज दोपहर 2 बजे पटना में सिविल कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश होऊंगा, फिर भी मेरे खिलाफ मेरे राजनीतिक विरोधियों द्वारा आरएसएस / भाजपा ने मुझे परेशान करने और डराने के लिए मुकदमा दायर किया जा रहा है।”

टिप्पणी के लिए गांधी के खिलाफ दो और मामले दर्ज किए गए थे। 24 अप्रैल को, बीजेपी नेता मनोज मोदी ने बिहार के पूर्णिया जिले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) अदालत में गांधी के खिलाफ मामला दायर किया था। भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किए जाने के बाद 2 मई को गुजरात की एक अदालत ने भी गांधी को समन जारी किया था।

Top Stories