सभी सऊदी संस्थान हाजीयों का सेवक बनकर काम करें – शाह सलमान

सभी सऊदी संस्थान हाजीयों का सेवक बनकर काम करें – शाह सलमान
Click for full image

शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज ने राज्य के सभी संस्थानों को निर्देश दिया है कि वह हाजीयों की सुरक्षा और उनकी सुविधाओं के लिए हर संभव उपाय सुनिश्चित करें ताकि वे हज अदा करने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करें।

उन्होंने हज बैतुल्लाह के लिए देश में आने वाले अल्लाह के मेहमानों का स्वागत करते हुए जोर दिया कि हाजी खुद को अल्लाह की इबादत के लिए समर्पित कर दें। अल अर्बिया डॉट नेट के अनुसार शाह सलमान की ओर से जारी ताजा आदेश में कहा गया है कि सभी सरकारी और निजी संस्थान अल्लाह के मेहमानों के आराम और राहत और उन्हें सुविधाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करें।

उन्होंने कहा कि सऊदी सरकार ने हरम के विस्तार परियोजना के साथ मदीना और सभी मुशाअरे मुकद्दसा में हाजीयों को सुविधाएं देने पर अरबों रियाल खर्च किए हैं। हम हाजीयों की किसी भी प्रकार की मुश्किल और बाधा खत्म करने की कोशिश की। विदेश में सभी सऊदी दूतावासों को निर्देश दिया गया कि वे यात्रियों को वीजा के मामलों में हर संभव आसानी पैदा करें। हाजीयों के जमीनी और वायु मार्गों से आने और उनके वापस अपने देशों में जाने तक रियाज सरकार अपनी सेवाएं जारी रखेगी।

शाह सलमान ने अपने ये विचार कैबिनेट की बैठक से अपने अध्यक्षीय भाषण में किया। उन्होंने कहा कि हम दुनिया के हर कोने से हज करने के लिए आने वाले हाजीयों का स्वागत कहते हैं। उन्होंने हाजीयों के नाम अपने संदेश में कहा कि सभी हज यात्री केवल पूजा हज़ पर ध्यान दें। सऊदी अरब के सभी संस्था हाजीयों के सेवक बनकर काम करें।

बैठक में 8 अगस्त को पाकिस्तान के शहर क्वेटा में एक अस्पताल में होने वाली आतंकवादी हमले पर निंदा करते हुए मौजूदा कठिन परिस्थितियों में पाकिस्तान के साथ पूरी एकजुटता व्यक्त किया गया। बैठक में सीरिया के शहर ज़लब में निहत्थे नागरिकों पर बमबारी और निर्दोष बच्चों और महिलाओं के नरसंहार की निंदा करते हुए सुरक्षा परिषद से हलब में बम्बारी बंद करने पर जोर दिया।

Top Stories