Saturday , December 16 2017

समझौता ट्रेन के इंजन को आग, मुसाफ़िरैन ( यात्री) महफ़ूज़

लाहौर, २५ सितंबर (पी टी आई) हिंदूस्तान जाने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन में सवार तमाम 100 मुसाफ़िरैन कोई गज़ंद ( नुकसान) के बगै़र महफ़ूज़ रहे जबकि इस के इंजन को पाकिस्तान के सूबा-ए-पंजाब में इलेक्ट्रीकल शॉर्ट सर्किट के सबब ( वजह से) आग लग गई

लाहौर, २५ सितंबर (पी टी आई) हिंदूस्तान जाने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन में सवार तमाम 100 मुसाफ़िरैन कोई गज़ंद ( नुकसान) के बगै़र महफ़ूज़ रहे जबकि इस के इंजन को पाकिस्तान के सूबा-ए-पंजाब में इलेक्ट्रीकल शॉर्ट सर्किट के सबब ( वजह से) आग लग गई, ओहदेदारों ने ये बात कही।

रेलवे पुलिस के ओहदादार मुहम्मद अतीक़ ने कहा कि रेल इंजन ब ज़ाहिर एक बैट्री में शॉर्ट सर्किट के बाइस ( कारण)आज सुबह मुग़लपूरा स्टेशन के क़रीब शोला पोश हो गया। उन्होंने कहा कि ड्राईवर ने फ़ौरी ( फौरन) इंजन को ट्रेन से जुदा कर दिया और कोई नुक़्सान ना हुआ।

ओहदेदारों ने कहा कि इस ट्रेन के तमाम 100 मुसाफ़िरैन सलामत और महफ़ूज़ हैं। एक और ओहदादार ने क़ब्लअज़ीं ग़लती से कह दिया था कि इस ट्रेन में ज़ाइद अज़ 300 मुसाफिर सवार थे। रेलवे पुलिस ओहदेदारों ने कहा कि उन्होंने अभी का कोई सबूत नहीं पाया है।

पाकिस्तान रेलवे ने आग का सबब ( वज़ह) जानने के लिए तीन रुकनी कमेटी तशकील दी है। रेलवे तर्जुमान ज़ुबैर ग़ौरी ने बताया कि अगरचे ज़ाहिरी सबब शॉर्ट सर्किट मालूम होता है लेकिन कमेटी उस की जामि ( सही) तहक़ीक़ात करेगी। ग़ौरी ने कहा कि ट्रेन 8:35 बजे प्लाट फ़ार्म नंबर 1 से रवाना हुई जिस के थोड़ी देर बाद इंजन ने आग पकड़ ली।

ख़ुशक़िस्मती से ये हादिसा स्टेशन से ज़्यादा दूरी पर नहीं हुआ और हम आसानी से आग बुझाने में कामयाब हुए। सरहद पार जाने वाली ये ट्रेन लाहौर से मुतबादिल (अदल बदल इंजन भेजने के बाद अपने शैड्यूल से चंद घंटे की ताख़ीर ( देरी) के साथ हिंदूस्तान के लिए निकल पड़ी।

TOPPOPULARRECENT