Tuesday , December 19 2017

समझौते को तैयार है अनीता आडवानी

नई दिल्ली, २८ नवंबर: राजेश खन्ना पर जिंसी इस्तेहसाल का इल्ज़ाम लगाने वाली अनीता आडवाणी सुपर स्टार राजेश खन्ना के परिवार के साथ समझौता करने को तैयार हो गई हैं। ज़राए से मिली इत्तिला के मुताबिक जब मेजिस्ट्रेट ने अनीता से समझौते के बा

नई दिल्ली, २८ नवंबर: राजेश खन्ना पर जिंसी इस्तेहसाल का इल्ज़ाम लगाने वाली अनीता आडवाणी सुपर स्टार राजेश खन्ना के परिवार के साथ समझौता करने को तैयार हो गई हैं। ज़राए से मिली इत्तिला के मुताबिक जब मेजिस्ट्रेट ने अनीता से समझौते के बारे में पूछा तो उसने साफ तौर पर कहा कि उसे राजेश के परिवार के साथ समझौता करने में कोई ऐतराज नहीं हैं।

गौरतलब है कि बांद्रा मेट्रोपोलिटन मेजिस्ट्रेट की अदालत में मंगल के दिन को सुपर स्टार राजेश खन्ना की लिव-इन पार्टनर अनीता आडवाणी की दरखास्त पर सुनवाई की गई। कोर्ट ने कहा कि 4 दिसंबर को अक्षय कुमार, पत्नी ट्विंकल खन्ना, सास डिंपल और रिंकी खन्ना को कोर्ट में हाजिर होना होगा।

अनीता ने एक दर्खास्त दायर कर राजेश खन्ना के खानदान पर घरेलू तशद्दुद का इल्ज़ाम लगाया था। अदालत ने अनीता की दर्खास्त पर राजेश खन्ना की बीवी डिंपल कपाड़िया, दामाद और अदाकार अक्षय कुमार और बेटियों ट्विंकल और रिंकी को नोटिस जारी करने का हुक्म दिया था।

दर्खास्त में अनीता ने राजेश खन्ना के आलीशान बंगले आशीर्वाद पर भी अपना हक जताया है और दस लाख रुपये महीना गुजारा भत्ते की मांग की है। अनीता ने दावा किया है कि काका की कुल जायदाद 500 करोड़ रुपये की है।

अनीता ने दावा किया है कि उनके और राजेश के बीच करीब 33 साल तक ताल्लुक रहे। उनके पास आशीर्वाद में अदाकार के साथ बिताए कुछ निजी लम्हात की तस्वीरें और वीडियो भी हैं, जिसमें उन्होंने राजेश की पसंद के कपड़े पहने थे और करवा चौथ का व्रत भी रखा था।

इस महीने की शुरुआत में अनीता ने बांद्रा की मेजिस्ट्रेट कोर्ट में राजेश की बीवी डिंपल कपाड़िया, बेटी ट्विंकल राजीव भाटिया ट्विंकल खन्ना], रिंकी सरन रिंकी खन्ना और दामाद अक्षय कुमार के खिलाफ घरेलू तशद्दुद का मामला दर्ज कराया है। इससे पहले जून में उन्होंने खन्ना खानदान को कानूनी नोटिस भेजा था।

शिकायत में कहा गया है राजेश ने पहली ही मुलाकात में अनीता को गले लगाकर उनका किस लिया था। वह उस वक्त 13 साल की थी। इसके बाद खन्ना ने उनका जिंसी इस्तेहसाल भी किया।

राजेश खन्ना ने अनीता से अपने इस ताल्लुक को खुफीया रखने को कहा था क्योंकि इससे फिल्म इंडस्ट्री में उनकी इज़्ज़त को नुकसान पहुंच सकता था। उस वक्त अनीता ने उनकी बातें मान ली क्योंकि वह उनके प्यार में पागल थी। इसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए अनीता जयपुर चली गई और उन्होंने अपने गुजरे हुए को भुलाने की कोशिश की, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

कुछ साल बाद जब वह वापस मुंबई आईं तो उन्होंने राजेश से अपने ताल्लुकात के बारे में सवाल किए। राजेश ने उन्हें सब भूल जाने और उनके साथ रहने की तजवीज रखी। राजेश ने वादा किया था कि वह अपने रिश्ते को आवामी करेंगे। अदाकार ने उन्हें बताया था कि डिंपल से तलाक लेना संभव नहीं है। शिकायत में कहा गया है, साल 2000 में एक पार्टी के दौरान राजेश और अनीता ने एक दूसरे को किस किया।

अनीता ने अदालत से खन्ना खानदान को राजेश की जायदाद को अदालत की इज़ाज़त के बिना न बेचने के लिए हिदायत देने को कहा है। वह राजेश की ख्वाहिश के मुताबिक आशीर्वाद को म्यूजियम बनाना चाहती हैं।

अनीता की दरखास्त पर 9 नवंबर को जस्टिस एसएस देशपांडे ने मुताल्लिक पार्टियों को नोटिस भेजकर 27 नवंबर तक जवाब मांगा था।

TOPPOPULARRECENT