Friday , December 15 2017

समाजवादी पार्टी टीएमसी जैसी धर्मनिरपेक्ष पार्टीयों का समर्थन करेगी- अखिलेश

कोलकाता। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी लोगों को ‘बेवकूफ बनाने में माहिर’ है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी देश में धर्मनिरपेक्षता के लिए लड़ने वाली तृणमूल कांग्रेस और अन्य पार्टियों का समर्थन करेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनावों में बड़ी भूमिका अदा करेग। अखिलेश यादव ने इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की।

सपा के आठवें राज्य सम्मेलन में उन्होंने यहां कहा, ‘हम धर्मनिरपेक्षता के लिए लड़ाई को मजबूत करने में बलिदान देने को तैयार हैं। हम धर्मनिरपेक्षता के लिए लड़ने वालों को समर्थन देने को तैयार हैं। और इसके लिए हम दीदी को अपना समर्थन देते हैं।’

उन्होंने कहा कि देश को ऐसे नेताओं की जरूरत है जो धर्मनिरपेक्षता के लिए लड़ाई में नेतृत्व कर सकें। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘बीजेपी झूठ बोलने में माहिर है।

वे इस तरह झूठ बोलते हैं लोग उनपर विश्वास करने लगते हैं। नोटबंदी, GST और डिजिटल भारत और मेक इन इंडिया के नाम पर बीजेपी ने लोगों से झूठ बोला।’

ममता के आवास पर मुलाकात के बाद अखिलेश ने बीजेपी जैसी ‘सांप्रदायिक शक्तियों’ से लड़ने के उनके प्रयासों की प्रशंसा की।

अखिलेश ने कहा, ‘ममता दीदी द्वारा किया जा रहा प्रयास बहुत महत्वपूर्ण है। उनका प्रयास जारी रहना चाहिए, क्योंकि देश को बचाना है। बीजेपी की नीतियों के कारण देश बच नहीं पाएगा।

TOPPOPULARRECENT