Sunday , December 17 2017

समाजवादी पेंशन की ब्रांड एम्बेसडर विद्या बालन की साड़ी को लेकर विवाद, विपक्ष ने साधा निशाना

समाजवादी पेंशन की ब्रांड एम्बेसडर विद्या बालन की साड़ी को लेकर विवाद, विपक्ष ने साधा निशाना

लखनऊ । अभिनेत्री विद्या बालन ने दो दिनों पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी सांसद पत्नी डिंपल यादव की मौंजूदगी में जिस ब्रांडेड साड़ी को पहनकर समाजवादी पेंशन योजना का प्रचार किया था। उसे लेकर विवाद हो गया है। विपक्षी इसे सरकारी धन का दुरूपयोग मान रहे हैं। उनका आरोप है कि सरकारी विज्ञापन में बालन ने जिस साड़ी का उपयोग किया है। उसमें सपा के रंग की छवि है। सपा सरकारी पैसे पार्टी के प्रचार पर खर्च कर रही है।
प्रदेश सरकार ने विद्या बालन को समाजवादी पेंशन योजना का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। यूपी के सीएम की दलील है कि सपा सरकार ने काम तो बहुत किए, पर इनका प्रचार करने में पीछे रह गए। विद्या बालन को पूरा देश जनता है। उन्हें योजना से जोड़ने से सूबे की आम महिलाओं तक इसे ले जाना आसान होगा। दूसरी तरफ,विपक्षी पार्टियों को इसपर ऐतराज है। उनका कहना है कि विद्या बालन ने हरे और लाल रंग की जो साड़ी पहनी है । वो समाजवादी पार्टी का रंग है, जो सरकारी पैसे का सरासर दुरूपयोग है। इसके माध्यम से अखिलेश यादव पार्टी का प्रचार कर रहे हैं।
हालांकि समाजवादी पार्टी ने इसका खंडन किया है। सपा सरकार में मंत्री रविदास मेहरोत्रा का कहना है कि साड़ी किसी भी रंग की कोई भी पहन सकता है। सरकार समाजवादी पार्टी की है, स्कीम समाजवादी सरकार की है, तो नाम भी उसी का होना चाहिए।

यूपी से मलिक असग़र हाशमी

TOPPOPULARRECENT