Saturday , December 16 2017

सरकार की घोषणा, डिजिटल भुगतान पर बरसेगा पैसा, सबसे बड़ा पुरस्कार 1 करोड़

नई दिल्ली: सरकार ने डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए क्रिसमस के दिन 25 दिसंबर से ग्राहकों के लिए लकी कस्टमर स्कीम और डीजी मिनी ट्रेडर्स योजना शुरू करने की घोषणा की है जिसके तहत डिजिटल भुगतान करने पर नकद पुरस्कार दिए जाएंगे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में इन योजनाओं की घोषणा करते हुए कहा कि इन योजनाओं में सभी तरह के डिजिटल लेनदेन शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि दोनों योजनाएं क्रिसमस के अवसर पर आगामी 25 दिसंबर से शुरू होंगी और डॉक्टर भीम राव अंबेडकर की जयंती 14 अप्रैल को समाप्त होंगी। इस योजना में दैनिक और हर सप्ताह डिजिटल लेनदेन करने वाले कस्टमर्स का चयन किया जाएगा और इतना ही नहीं अधिकतम एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

श्री कांत ने बताया कि 25 दिसंबर से प्रत्येक रोज़ ड्रा निकाला जाएगा और 15000 विजेताओं को एक एक हजार रुपये की राशि दी जाएगी। ड्रा का यह सिलसिला एक सौ दिन तक चलेगा. उन्होंने बताया कि इसके अलावा सप्ताह में भी एक ड्रा निकाला जाएगा जिसके तहत सात हजार विजेताओं को पुरस्कार दिया जाएगा जिनमें अधिकतम पुरस्कार राशि एक लाख रुपये होगी ।

योजना के पहले चरण के अंतिम दिन बाबा भीम राव अंबेडकर का जन्मदिन 14 अप्रैल को मेगा ड्रा निकाला जाएगा जिस में 8 नवंबर से 13 अप्रैल तक डिजिटल लेनदेन करने वाले उपभोक्ताओं को शामिल किया जाएगा और पहले तीन विजेताओं को क्रमश: एक करोड़ रुपये, पचास लाख रुपये और 25 लाख रुपये के पुरस्कार दिए जाएंगे। योजनाओं के तहत कुल मिलाकर 340 करोड़ रुपये के पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT