Sunday , May 27 2018

सरकार के फैसले के विरोध में IIT मद्रास में बीफ़ पार्टी का आयोजन

चेन्नई। पशु बाज़ार में जानवरों को क़त्ल करने के मकसद से होने वाली खरीद फ़रोख़्त पर रोक लगाने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ बवाल सिर्फ केरल में ही नहीं हुआ। आईआईटी मद्रास में तो इस फैसले के खिलाफ छात्रों ने बीफ पार्टी की।

बीफ परोसने वाले भी छात्र और बीफ खाने वाले भी छात्र और ये सब हुआ चेन्नई में वो भी आईआईटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थान में। इस बीफ फेस्ट का आयोजन हुआ IIT मद्रास के कैंपस में जिसमें लगभग पचास छात्रों ने बीफ की दावत रखी थी। इस बीफ पार्टी की तस्वीरें सार्वजनिक हुई हैं और तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि कई छात्र इस बीफ पार्टी में शामिल हुए।

ये छात्र केंद्र सरकार के उस फैसले का विरोध कर रहे हैं जिसमें कि पशु बाज़ार में जानवरों को क़त्ल करने के मकसद से होने वाली खरीद फ़रोख़्त पर रोक लगा दी गई है। इसी फैसले का विरोध करने के नाम पर शनिवार को केरल के कन्नूर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर बीच सड़क पर बछड़ा मार दिय जिस पर बवाल मचा हुआ है।

लेकिन अब IIT मद्रास में बीफ फेस्ट आयोजित किए जाने की तस्वीरें सामने आने के बाद ऐसा लग रहा है कि पशुवध पर केंद्र सरकार के नए कानून के विरोध में मचा बवाल आसानी से थमने वाला नहीं है। बता दें कि शुक्रवार को पर्यावरण मंत्रालय ने क़त्ल करने के मकसद से जानवरों की होने वाली खरीद फ़रोख़्त को बैन कर दिया था इसी पर हंगामा मचा हुआ है।

TOPPOPULARRECENT