Monday , January 22 2018

सरकार ने पाक कलाकारों पर नहीं लगाया बैन जब चाहे आ सकते हैं भारत: वैंकया नायडू

दिल्ली: उरी हमलों के बाद से पाकिस्तानी कलाकारों के भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काम करने को लेकर हुए  बवाल पर सूचना एंव प्रसारण वेंकैया नायडू ने एक बयान दिया है। नायडू का कहना है की सरकार ने पाकिस्तानी कलाकारों पर किसी भी तरह का बैन नही लगाया है लेकिन फिल्म निर्माताओं को लोगों की भावनाओं का ख्याल रखकर ही फिल्म में कलाकारों का चयन करना चाहिए।

नायडू ने बातों ही बातों में मनसे और ऐ दिल है मुश्किल के निर्माताओं के बीच बातचीत का जरिया बने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस का बचाव करते हुए कहा कि फडणवीस ने कुछ भी गलत नहीं किया है और उनका फिल्म निर्माताओं से आर्मी वेलफेयर फण्ड के लिए 5 करोड़ मांगने की मनसे द्वारा की गई बात से कोई लेना देना नहीं है।

नायडू ने कहा कि लोग कहते हैं कि कला की कोई सीमायें नहीं होतीं, हालाँकि वो भी इस बात को मानते हैं लेकिन मुल्कों की अपनी सीमायें होती हैं और इन सीमाओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए। आपको वक़्त के हिसाब से फैसले लेने चाहियें अगर दो देशों के बीच हालात अच्छे हों तो किसी के काम करने में कोई परेशानी नहीं होती लेकिन अगर सरहद पार से प्रॉक्सी वार (छदम युद्ध) छेड़ी जा रही हो और आतंकवादियों को पैसा और पनाह दी जा रही हो तो ऐसे में आप इस बात पर बहस नहीं छेड़ सकते कि कला और मनोरंजन आपका हक़ है। अगर आप ऐसा करेंगे तो लोग आपके खिलाफ खड़े होंगे ही।

TOPPOPULARRECENT