Tuesday , July 17 2018

सरकार ने विदेशों में 16,200 करोड़ रुपये ब्लैक मनी का पता लगाया है: अरुण जेटली

नई दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज बजट सत्र के दौरान सदन को बताया कि ग्लोबल लीक्स से मिली जानकारी के आधार पर 16,200 करोड़ रुपए के आस पास काले धन का पता लगाया गया है. राज्य सभा में एक लिखित जवाब में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि व्यवस्थित जांच के चलते एचएसबीसी बैंक खातों में जमा करीब 8,200 करोड़ रुपए की अघोषित आय को टैक्स के दायरे में लाया गया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वन इंडिया के अनुसार, राज्यसभा में वित्त मंत्री की ओर से दिए गए लिखित जवाब के मुताबिक अज्ञात खातों में भारतीयों के करीब 8 हजार करोड़ रुपए पाए गए. जिनके नाम इंटरनेशनल कन्सॉर्श्यम इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (ICIJ) की ओर जारी किए गए हैं. उनहोंने कहा कि फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है कि भारतीयों द्वारा कितना कालाधन विदेशों में जमा किया गया है.
उनहोंने फिर एक बार सरकार की प्रतिबद्धता ज़ाहिर करते हुए कहा कि ‘सरकार विदेशों में भारतीयों के द्वारा जमा किए गए ब्लैक मनी को वापस लाएगी. इस मुद्दे से निपटने के लिए, ब्लैक मनी ऐंड इंपोजिशन ऑफ टैक्स 2015 ऐक्ट लाया गया है. इसमें विदेशों में ब्लैक मनी जमा करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी प्रावधान हैं.

TOPPOPULARRECENT