Sunday , July 22 2018

सरकार प्रोन्नति में आरक्षण का समर्थक

नई दिल्ली: प्रोन्नति में एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए सरकार ने आज कांग्रेस से अनुकूल माहौल बनाने में सहयोग चाहा, इससे पहले कि यह प्रस्ताव कानूनी समर्थन देने के लिए कानून नाफज़ालिमल लाया जा सके। वज़ीरसमाजी न्याय ने यह स्वीकार किया कि एनडीए के साथ कांग्रेस में भी ऐसे कोने हैं जो प्रोन्नति में सुरक्षा के विरोधी हैं और कहा कि सरकार प्रमोशन में आरक्षण के पक्ष में है लेकिन हमें अनुकूल माहौल बनाने की जरूरत है।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से प्रोन्नति में आरक्षण की मांग पर जवाब दे रहे थे। खड़गे ने यह मुद्दा मंत्रालय सामाजिक न्याय और सुदाखतयारी लिए मांग मुद्रास्फीति पर बहस के दौरान उठाया था। इस मांग मुद्रास्फीति लोकसभा में विपक्ष की पेशकश षरिकात को खारिज करने के बाद वोट द्वारा पारित किए गए थे।

थानलोट ने कहा कि अगर कांग्रेस लेखन बताए कि वह अनुसूचित वर्गों, अनुसूचित जनजातियों और अन्य पिछड़े वर्गों के लिए प्रचार में आरक्षण के पक्ष में है, तो सरकार इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाएगी। इससे पहले यूपीए सत्ता में प्रोन्नति में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक विधेयक राज्यसभा में पारित किया गया था, लेकिन यह राजनीतिक दलों में मतभेद के कारण लोकसभा में सफल नहीं हो सका था।

TOPPOPULARRECENT