Monday , December 18 2017

सरकार ही चलायेगी रांची सदर अस्पताल

वजीरे आला रघुवर दास ने कहा है कि रांची सदर अस्पताल सरकार चलाएगी। इसके लिए तमाम जरूरी सहूलत जुटायी जा रही हैं। उन्होंने महकमा को इसकी तैयारी करने की हिदायत दिया है। वजीरे आला पीर को प्रोजेक्ट भवन में सेहत महकमा की जायजा ले रहे थे।

वजीरे आला रघुवर दास ने कहा है कि रांची सदर अस्पताल सरकार चलाएगी। इसके लिए तमाम जरूरी सहूलत जुटायी जा रही हैं। उन्होंने महकमा को इसकी तैयारी करने की हिदायत दिया है। वजीरे आला पीर को प्रोजेक्ट भवन में सेहत महकमा की जायजा ले रहे थे। इस दौरान सेहत वज़ीर रामचंद्र चंद्रवंशी भी मौजूद थे।

मेदांता कर चुका है इनकार

बैठक में कहा गया कि मेदांता ने रांची सदर अस्पताल के ऑपरेशन से इनकार कर दिया है। इस पर वजीरे आला ने कहा क्या हुकूमत एक अस्पताल नहीं चला सकती। सदर अस्पताल का ओपरेट सरकार ही करेगी। उन्होंने हिदायत दिया कि इंतेजामिया के लिए जितने भी लोगों की जरूरत है, उन्हें आउटसोर्स करें। बेहतर मैनेजमेंट को मूआहिदे पर रखें और खुद ही अस्पताल को चलायें। उन्होंने रांची सदर अस्पताल में तमाम क़िस्म की सहूलत दस्तयाब कराने का भी हिदायत दिया है। कहा रिम्स को मॉडल के तौर में देवलोप किया जाये, ताकि रियासत के दीगर तमाम सरकारी अस्पतालों में भी मरीजों को इसी तर्ज पर सहूलत दस्तयाब हो।

TOPPOPULARRECENT