Thursday , September 20 2018

सरक्षा परिषद् के प्रस्ताव के खिलाफ इज़राइल की जवाबी कार्रवाई

येरुशलम: (सियासत) इजराइल ने पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में फिलिस्तीन में अवैध अधिकृत क्षेत्रों में बस्ती बसाने के खिलाफ मतदान के बाद जवाबी और बदले की कार्यवाई शुरू कर दी है. जबकि इजराइल ने इस मामले में अमेरिका के साथ नरमी बरती है क्योंकि वे मतदान से अनुपस्थित था.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इजरायल के विदेश मंत्रालय ने बताया कि जिन देशों ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया है उनके राजदूतों को वापस बुलाया जा रहा है. इनमें सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य रूस, चीन, ब्रिटेन और फ़्रांस शामिल हैं.
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता एमनुवेल मिशोन ने बताया कि अमेरिकी राजदूत को तलब नहीं किया जा रहा है क्योंकि वे मतदान से गैर हाजिर था. उसने समर्थन नहीं किया था. केबिनेट की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन याहू ने कहा कि इजराइल संयुक्त राष्ट्र के खिलाफ कार्रवाई पर विचार कर रहा है हालांकि उसने विस्तृत जानकारी नहीं दी.
उन्होंने कहा कि हम वह सभी उपाय करेंगे जिससे इजराइल को इस शर्मनाक निर्णय से कोई नुकसान न पहुंचे. संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव में पश्चिमी किनारा और पूर्वी येरोशालम में इजराइली बस्ती की निंदा की गई.

TOPPOPULARRECENT