Friday , December 15 2017

सरफराज खान की तूफानी पारी, भारत ने वार्म अप में पाक को हराया

ढाका। अंडर-19 वर्ल्ड कप 2016 के वार्म अप मैच में सोमवार को भारत ने पाकिस्तान पर पांच विकेट से बड़ी जीत हासिल की। जो 27 जनवरी को शुरू होने जा रहा है। इस मैच में विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान ने 81 रनों की तूफानी पारी खेली वहीं तेज गेंदबाज खलील अहमद ने पांच विकेट झटके। देरी से शुरू होने के कारण यह मैच 45 ओवर प्रति टीम कर दिया गया था।
पाक ने किया था पहले बल्लेबाजी करने का फैसला
पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन वह इसका फायदा उठाने में नाकाम रहा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अहमद की अगुवाई में भारत ने पाकिस्तान को 44.1 ओवर में 197 रन पर ढेर कर दिया और केवल 34 ओवर में हदफ़ हासिल करके वर्ल्ड कप से पहले मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की।
अहमद ने बरपाया कहर
एक समय पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर 75 रन था, जिसके बाद अहमद ने कहर बरपाया। उन्होंने 30 रन देकर पांच विकेट लिए। पाकिस्तान ने आखिरी नौ विकेट 122 रन के अंदर गंवाए। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद उमर (36) और हसन मोहसिन (33) ही 30 से अधिक रन बना पाए।
सरफराज ने खेली विस्फोटक पारी
छोटे हदफ़ का पीछा करते हुए सरफराज ने 68 गेंदों पर 81 रन बनाए जिसमें 12 चौके और एक छक्का शामिल हैं। तीन बार का चैंपियन भारत ग्रुप डी में अपने अभियान की शुरूआत 28 जनवरी को आयरलैंड के खिलाफ करेगा।

TOPPOPULARRECENT