सरफराज पर भड़के शोएब अख्तर, कहा इतना बेवकूफ कैसे हो सकता है कोई कप्तान

सरफराज पर भड़के शोएब अख्तर, कहा इतना बेवकूफ कैसे हो सकता है कोई कप्तान

इस्लामाबाद : आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में रविवार (16 जून, 2019) को भारत के हाथों पाकिस्तान की करारी हार पर तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम के कप्तान सरफराज अहमद की खूब आलोचना की। उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान को ब्रेनलेस करार दिया है। पाकिस्तान की करारी हार पर पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, मुझे समझ नहीं आता कि कोई इतना ब्रेनलेस कप्तान कैसे हो सकता है। उन्हें इतनी सोच भी नहीं आई कि हम लक्ष्य का पीछा अच्छा नहीं करते है। उन्हें पता होना चाहिए कि पाकिस्तान का मजबूत पक्ष बल्लेबाजी नहीं गेंदबाजी है। शोएब अख्तर ने कहा, आपने जब टॉस जीता वहीं आप आधा मैच जीत चुके थे। मगर आपने मैच ना जीतने की कोशिश की। यह ब्रेनलेस कप्तानी थी और ब्रेन लेस मैनेजमेंट था।

कोई सोच-समझ नहीं। मैच में टॉस के महत्वपूर्ण मायने थे। पहले बल्लेबाजी के दौरान पाकिस्तान अगर 260 रन भी बनाता तो मैच जीतने में कामयाब हो सकता था क्योंकि जरुरी रन रेट का प्रेशर होता है। मगर सरफराज को समझाए कौन? समझ उनको आती नहीं है। पूरा इतिहास उठाकर देख लो। रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान हार गया। मैं चाहता था कि इसमें थोड़ा सा इमरान खान डाल दूं मगर बहुत देर हो गई।

शोएब अख्तर ने कहा कि हसल अली वाघा बॉर्डर पर छलांगे मारते हैं। उन्हें मैच के दौरान कुछ अच्छा करना चाहिए। मगर भारत के खिलाफ सारी गेंदें शॉट पिच फेंकी। अख्तर ने कहा, चीजें जब अच्छी लगती हैं जब आप 6-7 विकेट लेते हैं मगर उन्होंने 9 ओवर में 84 रन लुटा दिए। समझ नहीं आता कि वह किस माइंडसेट से खेल रहा है। उसकी सोच यहीं है कि टी-20 खेलता रहे। अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान का इतिहास ही नहीं रहा लक्ष्य का पीछा करने का, इसलिए जब टॉस जीता तो पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।

Top Stories