Sunday , November 19 2017
Home / Punjab / सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर हुईं भाजपा में शामिल

सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर हुईं भाजपा में शामिल

फाजिल्का: सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर आज भाजपा में शामिल हो गई हैं। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन पर आयोजित सुशासन दिवस पर भाजपा की सदस्यता ली।

पंजाब भाजपा किसान मोर्चा के महासचिव गुरविंदर सिंह ने बताया कि वो भाजपा विधायक और पंजाब के मंत्री सुरजीत ज्ञानी की मौजूदगी में पार्टी के किसान मोर्चा की ओर से आयोजित एक सम्मेलन में पार्टी में शामिल हुईं।

दलबीर कौर ने कहा, “मैं कांग्रेस सरकार कें मंत्रियों और आला अफसरों के चक्कर लगाती रही और गुहार करती रही। लेकिन, उन्होंने मेरी एक नहीं सुनी और इसी कारण मेरा भाई मारा गया। सरबजीत केवल मेरा भाई नहीं, बल्कि पूरे देश और पंजाब का था।”

गौरतलब है कि सिंह सरबजीत को पाकिस्तान की एक अदालत ने आतंकवाद और जासूसी के आरोप में 1991 में मौत की सजा सुनायी थी। उसके बाद सरकार ने 2008 में सरबजीत को फांसी देने पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी थी। उसके बाद उनकी बहन दलबीर ने कई वर्षों तक उनकी रिहाई की मुहिम चलाई। कई बार सरबजीत की रिहाई की उम्मीद भी जगी लेकिन पिछले साल पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में पाकिस्तानी कैदियों ने सरबजीत सिंह हत्या कर दी थी।

TOPPOPULARRECENT