Friday , July 20 2018

सरबजीत हत्या मामले में लखपत जेल के डीएसपी को गिरफ्तार करने के आदेश

लाहौर: सरबजीत मर्डर केस की जांच में सुस्ती को लेकर पाकिस्तान के एक सेशन कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाई है। साथ ही कोट ने लखपत जेल के डीएसपी को गिरफ्तार करने का भी आदेश दिया है। लाहौर पुलिस प्रमुख को सेशन जज ने बुधवार को आदेश दिया कि वे 17 फरवरी को डीएसपी को कोर्ट में पेश करें।

भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की हत्या लाहौर के कोट लखपत जेल में साल 2013 में कर दी गई थी। इस संबंध में कोर्ट ने कई बार समन जारी कर लखपत जेल के डीएसपी को कोर्ट में हाजिर होने को कहा। लेकिन वो हाजिर नहीं हुए। ऐसे में कोर्ट ने डीएसपी के खिलाफ बेलेबल गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया है।

गौरतलब है कि सरबजीत सिंह पर 1990 में पाकिस्तान में बम ब्लास्ट करने के आरोप था।  मई 2013 में सरबजीत पर कोट लखपत जेल में हमला किया गया था। उन पर ईंट, रॉड और ब्लेड से हमला किया गया था। इस मामले में आमिर तांबा और मुदस्सर नाम के दो कैदियों पर हमला करने का आरोप है। इसके शुरुआती जांच के लिए लाहौर हाईकोर्ट के जस्टिस मजहर अली अकबर नकवी की अगुवाई में ज्यूडिशियल कमीशन बनाया गया था।

फिर बाद में इस मामले को ट्रायल कोर्ट से सेशन कोर्ट भेज दिया गया था। इस मामले जस्टिस मजहर अली अकबर नकवी ने 40 गवाहों के बयान दर्ज किए थे। उसके बाद उन्होंने अपनी जांच रिपोर्ट पाकिस्तान सरकार को सौंप दी थी। इस मामले की अगली सुनवाई 17 फरवरी को होगी।

TOPPOPULARRECENT