Saturday , November 18 2017
Home / Sports / सरीना का सेमीफाइनल में ली से मुक़ाबला

सरीना का सेमीफाइनल में ली से मुक़ाबला

आलमी नंबर टेनिस स्टार सरीना विलियम्स और चीनी खिलाड़ी लीना ने सेमीफाइनल में रसाई हासिल करली।

आलमी नंबर टेनिस स्टार सरीना विलियम्स और चीनी खिलाड़ी लीना ने सेमीफाइनल में रसाई हासिल करली।

दिफ़ाई चैंपिय‌न सरीना विलियम्स ने क्वार्टरफाइनल मुक़ाबले में आठवीं दर्जा की स्पीनी खिलाड़ी कारला सोरेस निवारू को रास्त सीटों में 6-0 , 6-0 से मात‌ देते हुए अपने 17 वीं ग्रांड सलाम ख़िताब की उम्मीदों को बरक़रार रखा है जबकि 25 वीं सालगिरह‌ मना रही स्पीनी खिलाड़ी को अपनी सालगिरह‌ के दिन सिर्फ़ 52 मिनटों में हार‌ बर्दाश्त करनी पड़ी।

कामयाबी के बाद इज़हार-ए-ख़्याल करते हुए विलियम्स ने कहा कि उन्हें सेमीफाइनल में रसाई हासिल करने पर इंतिहाई ख़ुशी होरही है। सरीना विलियम्स का मुक़ाबला चीनी खिलाड़ी ली से होगा जैसा कि 2011-ए-की फ़्रेंच ओपन चैंपिय‌न ने खराब‌ शुरूआत के बावजूद 24 वीं दर्जा की रूसी खिलाड़ी एकतरीना माका रोवा को 6-4, 6-7(5-7) , 6-2 से मात‌ दी।

सरीना विलियम्स की ली के ख़िलाफ़ जीत‌ का रिकार्ड बेहतरीन है जैसा कि दोनों खिलाड़ियों के बीच‌ ताहाल खेले गए 9 मुक़ाबलों में सरीना ने 8 जीत‌ हासिल की हैं लेकिन यू एस ओपन रन अप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में ली के ख़िलाफ़ कामयाबी हासिल करने के लिए सरीना को 7-5 , 7-5 की मेहनत करनी पड़ी थी।

ख़ातून ज़मुरे के चौथे मरहले के मुक़ाबला में दो मर्तबा की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपिय‌न विक्टोरिया उज़्र निका ने साबिक़ आलमी नंबर एक सरबियाई खिलाड़ी अन्ना इवानोविच को खराब‌ शुरूआत के बावजूद 4-6 , 6-3 , 6-4 से मात‌ दी हालाँकि ये मुक़ाबला पीर को ही होना था लेकिन बारिश की वजह से ये गुजिश्ता रोज़ मुकम्मल किया गया।

इवानोविच को मात‌ देने के बाद विक्टोरिया क़तई 8 खिलाड़ियों में रसाई हासिल करली है। विक्टोरिया ने हरीफ़ इवानोविच की जानिब से की जाने वाली 42 अज़ ख़ुद ग़लतियों का पूरा पूरा फ़ायदा उठाया।

TOPPOPULARRECENT