Tuesday , January 16 2018

सरीना को नौजवान(सरीना) सलवेन् के ख़िलाफ़ शिकस्त

मैलबोर्न । 23 । जनवरी ऑस्ट्रेलियन ओपन ख़िताब के ज़रीया कैलेंडर म्यूर में ग्रांड सलाम फ़ुतूहात को हासिल करने का सरीना विलियम्स का ख़ाब , ख़ाब ही रह गया जैसा कि ख़िताब केलिए पसंदीदा तसव्वुर की जाने वाली सरीना विलियम्स को क्वार्टरफाइनल में अमेरीकी नौजवान टेनिस स्टार सलवेन् स्टीफ़नस के ख़िलाफ़ 3 सीटों के मुक़ाबले में शिकस्त बर्दाश्त करनी पड़ी।

19 साला सलवेन् जो ख़ुद भी सरीना विलियम्स की तरह ही दिखाई देती है और सरीना विलियम्स उन की रोल मॉडल खिलाड़ी हैं। ताहम यहां रॉड लीवर एरेना में खेले गए क्वार्टरफाइनल मुक़ाबले में सलवेन् ने सरीना को 3-6 , 7-5 , 6-4 से शिकस्त देते हुए सीज़न के पहले ग्रांड सलाम ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर का रास्ता दिखाई दिया।

सेमीफाइनल में पहली मर्तबा रसाई हासिल करनेवाली सलवेन् का मुक़ाबला यहां आलमी नंबर एक और दिफ़ाई चम्पिय‌न विक्टोरिया उज़्र निका से होगा जिन्होंने साबिक़ फ़्रैंच ओपन चम्पिय‌न रूसी टेनिस स्टार स्वेतलाना कोज़नेट सिवा को 7-5 , 6-1 से शिकस्त दी। ये मुक़ाबले एक घंटा 47 मिनट तवील रहा जबकि इस मुक़ाबले में सिर्फ़ पहला सीट ही एक घंटा 17 मिनट तवील रहा।

क्वार्टरफाइनल में 31 साला सरीना की शिकस्त टूर्नामैंट का ताहाल सब से बड़ा गैर मुतवक़्क़े और हैरान कुन नतीजा है। सरीना गुजिश्ता अगस्त से नाक़ाबिलतसख़ीर हैं और इस दौरान उन्होंने विंबलडन , ओलम्पिकस और म्यू इस ओपन ख़िताब हासिल किया है।

सरीना इस से क़बल 21 मुक़ाबलों में नाक़ाबिल तसख़ीर थीं। ताहम उन्हें इस मर्तबा 20 वीं मुक़ाबले में शिकस्त बर्दाश्त करनी पडी और इस के ज़रीया 1975 -ए-के बाद पहली मर्तबा मुअम्मर तरीन खिलाड़ी की नंबर एक मुक़ाम पर वापसी के इमकानात कम होचुके हैं।

हालाँकि शारा पोवा और उज़्र निका फाईनल में रसाई से महरूम होती हैं तो फिर सरीना को नंबर एक मुक़ाम पर वापसी का मौक़ा हनूज़ दस्तयाब है। सरीना जिन्हें टूर्नामैंट के शुरू पर ही पैर की तकलीफ़ से परेशानी होरही थी और क्वार्टरफाइनल में भी वो पैर में तकलीफ़ के अलावा पीठ में तकलीफ़ की भी शिकायत की।

TOPPOPULARRECENT