Monday , December 11 2017

सरेंडर करने वाले कश्मीरी फुटबॉलर को ‘माजिद खान’ को ट्रेनिंग देने के लिए वाइचुंग भूटिया ने दिया अॉफर

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल होने के बाद घर वापसी करने वाले कॉलेज छात्र और फुटबॉल खिलाड़ी माजिद खान को भारत के दिग्गज फुटबॉलर रहे बाइचुंग भूटिया ने दिल्ली स्थित अपने BBF स्कूल में ट्रेनिंग लेने का ऑफर दिया।

उन्होंने कहा कि वह माजिद की खबर पढ़कर बेहद चिंतित हुए और जम्मू-कश्मीर फुटबॉल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट से इस बारे में बात की।

भूटिया ने कहा कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर फुटबॉल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट से माजिद से संपर्क करने और उनके ऑफर से अवगत कराने को कहा है।

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान भूटिया ने ट्वीट किया, ”मैं इस खबर (माजिद की खबर) को बढ़कर बेहद चिंतित हुआ और मैंने माजिद से संपर्क करने व अपने ऑफर से अवगत कराने के लिए जम्मू-कश्मीर फुटबॉल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट से बात की।

माजिद दिल्ली स्थित BBF स्कूल में ट्रेनिंग ले सकते हैं, जिससे उन्हें प्रोफेशनल फुटबॉलर बनने का मौका मिलेगा।मुझे उम्मीद है कि माजिद मेरे प्रस्ताव को स्वीकार कर लेंगे। मेरा मानना है कि वह एक मौके का हकदार है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने यह भी पढ़ा कि माजिद बचपन से अच्छा खिलाड़ी रहा है और उसने कई ट्रॉफियां भी जीती हैं। हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द वह अपनी सामान्य जिंदगी में लौट आए।”

वहीं, इस मामले को लेकर खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी ट्वीट किया। उन्होंने कहा, ‘‘यह जानकर खुशी हुई कि युवा कश्मीरी फुटबालर माजिद खान, जो लश्कर-ए-तैय्यबा से जुड़ा था, वह आतंकवादी संगठन छोड़ वापस आ गया है, इससे अच्छी सोच की जीत हुई।”

TOPPOPULARRECENT