Thursday , December 14 2017

सर्जिकल स्ट्राइक: शिवसेना के पोस्टर में मोदी राम , नवाज़ शरीफ रावण और केजरीवाल दिखे मेघनाथ के रूप में

सर्जिकल स्ट्राइक: शिवसेना के पोस्टर में मोदी राम , नवाज़ शरीफ रावण और केजरीवाल दिखे मेघनाथ के रूप में

लखनऊ। सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर छिड़ी बहस के बीच इसके सियासी फायदे उठाने की कोशिशें भी शुरू हो गई हैं। प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र दशहरा मेलों के इर्दगिर्द ऐसे विवाददपद हॉर्डिंग और पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें मोदी बतौर राम और पाक वज़ीर-ए-आज़म रावण के रूप में पेश किए गए है। होर्डिंग में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को हास्यपद स्थिति में दिखाया गया है।
वाराणसी की सड़कों पर लगे होर्डिंग , पोस्टर में केजरीवाल को इसलिए भी जगह दी गए है कि उन्होंने यहां से नरेंद्र मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था। वैसे होर्डिंग और पोस्टर भाजपा ने नहीं महाराष्ट्र में इसकी सहयोगी पार्टी शिव सेना की और से लगाये गए हैं। शिवसेना यूपी में भी भाजपा से गठबंधन के प्रयास में है। इन संभावनाओं को टटोलने की खातिर ही मंगलवार को शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत लखनऊ में थे।
बहरहाल, जगह जगह लगाए गए पोस्टर में नरेंद्र मोदी को भगवान श्रीराम के रूप में और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को रावण के रूप में दिखाया गया है। जबकि सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पाकिस्तान का समर्थक बताते हुए मेघनाद के रूप में दिखाया गया है। पोस्टर में पाक को चेतावनी दी गई है कि और होगा सर्जिकल स्ट्राइक। शिवसेना की ओर से यह पोस्टर वाराणसी के हर उस इलाके में लगाए गए हैं , जहां खूब गहमा गहमी रहती है। दशहरा और दुर्गापूजा मेले के स्थान पर विशेष तौर से लगाया गया है।
इससे पहले पश्चिमी यूपी में कई जगहों पर एक होर्डिंग लगाई गई थी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही दूसरे बड़े बीजेपी नेताओं की भी तस्वीरें थीं और सर्जिकल स्ट्राइक के लिए केंद्र सरकार और भारतीय सेना को बधाई दी गई थी।

TOPPOPULARRECENT