सर्वे- 46 फीसदी लोगों ने मोदी सरकार को नौकरियां पैदा करने के मामले में असफल माना

सर्वे- 46 फीसदी लोगों ने मोदी सरकार को नौकरियां पैदा करने के मामले में असफल माना

इंडिया टुडे-कार्वी के सर्वे के मुताबिक, 46 फीसदी लोगों ने मोदी सरकार को नौकरियां पैदा करने के मामले में असफल माना है। वहीं महंगाई को काबू करने और नोटबंदी को लेकर भी आमजन ने सरकार को बहुत सफल नहीं कहा है। आम लोगों को लग रहा है कि हर साल दो करोड़ नई नौकरियों के अवसर पैदा करने का वादा करने सत्ता में आई मोदी सरकार वादे को निभाने में नाकाम रही। 46 फीसदी ने माना नौकरी देने में फेल मोदी सरकार

इंडिया टुडे-कार्वी इनसाइट्स के सर्वे में 46 फीसदी लोगों ने माना कि मोदी सरकार नौकरी का वादा पूरा करने में नाकाम रही है। लोगों का मानना है कि नौकरियों के अवसर पैदा करने के लिए जरूरी कदम भी सरकार ने नहीं उठाए। 20 फीसदी लोगों को लगता है कि यह सरकार महंगाई को काबू नहीं कर सकी है।

नोटबंदी नाकाम रही

नोटबंदी को लेकर सरकार ने भले अपनी कमर ठोकती रही हो लेकिन जनता इससे इत्तेफाक नहीं रखती है। सर्वे के मुताबिक, उत्‍तर भारत क्षेत्र के 14 फीसदी और दक्षिण भारत के 16 फीसदी लोगों का मानना है कि नोटबंदी एक असफल कोशिश थी। सात फीसदी लोगों का कहना है कि यह सरकार किसानों की आत्‍महत्‍या रोकने में नाकाम है। वहीं सात फीसदी लोगों का मानना है कि जीएसटी से परेशानी बढ़ी है।

Top Stories