Friday , July 20 2018

सलमान नदवी के यू- टर्न से मिशन प्रभावित नहीं होगा, अयोध्या पर कोर्ट से बाहर जल्द फैसला होगा- रविशंकर

अयोध्या विवाद को आपसी सहमति से सुलझाने वाले फॉर्मूले का समर्थन करने वाले मौलाना सलमान नदवी ने खुद को अब इस केस से अलग कर लिया है। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि वो इस केस के पक्षकार नहीं है और वो बाकि सभी की तरह सुप्रीम कोर्ट का ही इंतजार करेंगे।

मौलाना नदवी के इस यूटर्न पर अध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर का भी रिएक्शन आ गया है। उन्होंंने कहा है कि किसी भी महत्वपूर्ण काम को लेकर जब चलते हैं तो कुछ लोग जुड़ते हैं, कुछ लोग अलग होते हैं। यह प्रक्रिया है लेकिन लक्ष्य और उद्देश्य सही है तो हमें बढ़ते रहना चाहिए।

श्री श्री रविशंकर ने ये भी दावा किया है कि वो इस विवाद को कोर्ट के बाहर सुलझा लेंगे और वो इस काम में जुटे भी हुए हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को मौलाना सलमान नदवी ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि वो अब अयोध्या मसले में नहीं पड़ना चाहते हैं।

उनका कहना है कि अब अयोध्या विवाद पर दोनों पक्षों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

नदवी के इस ऐलान के बाद ट्वीट करते हुए श्री श्री रविशंकर ने लिखा, ‘किसी भी महत्वपूर्ण काम को लेकर जब चलते हैं तो कुछ लोग जुड़ते हैं, कुछ लोग अलग होते हैं। कुछ लोग विरोध करते हैं और बहुत लोग देखते रह जाते हैं। यह सब प्रक्रिया है, जब लक्ष्य और उद्देश्य सही है तो हमें चलते रहना है।’

नदवी ने कहा कि अयोध्या मसले में हम कोई पक्षकार नहीं हैं, साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि राम मंदिर और बाबरी मस्जिद मसले को हमने अपने एजेंडे से निकाल दिया है। एक न्यूज चैनल को दिए बयान में नदवी ने कहा है कि अयोध्या मसले के जो पक्षकार हैं वो इसे खुद सुलझाएं।

TOPPOPULARRECENT