Friday , July 20 2018

सलमान नदवी बनायेंगे अलग बोर्ड, राम मंदिर निर्माण की कोशिश रखेंगे जारी!

अयोध्या में मंदिर-मस्जिद विवाद को अदालत के बाहर सुलझाने के लिए सलमान नदवी एक अलग बोर्ड बनाने की तैयारी में हैं। श्रीश्री रविशंकर की पहल पर बन रहे इस बोर्ड का नाम ‘मानव कल्याण बोर्ड’ होगा।

इससे पहले मौलाना नदवी की सुलह समझौते की कोशिशों को मुस्लिम पसर्नल लॉ बोर्ड ने खारिज करते हुए उन्हें बाहर ही कर दिया था और ओवैसी ने साफ ऐलान किया था कि मुस्लिम पक्ष मस्जिद की जमीन से अपना दावा नहीं छोड़ेगा।

आगामी 1 मार्च को लखनऊ में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए सलमान नदवी और श्रीश्री रविशंकर इस बोर्ड का खाका लोगों के सामने रखेंगे। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के समानांतर मानव कल्याण बोर्ड बनाया जाएगा। ये बोर्ड अयोध्या विवाद के आउट ऑफ कोर्ट सेटलमेंट के लिए होगा।

अयोध्या विवाद को अदालत से बाहर निपटाने के लिए एक तरीका सलमान नदवी और श्रीश्री रविशंकर सार्वजनिक कर चुके हैं। इस सुलह योजना के तहत अयोध्या में मस्जिद की जमीन छोड़ने की एवज में मंदिर से बड़ी जमीन मस्जिद के लिए देने, अयोध्या के गुनाहगारों को सजा दिलाने, साथ ही अयोध्या में एक इस्लामिक यूनिवर्सिटी की मांग पूरा करने की बात कही गई थी।

अब मानव कल्याण बोर्ड बनाकर इस फॉर्मूले को सामने लाया जा सकता है। लेकिन फॉर्मूले और बोर्ड का नाम आते ही इस पर सियासत भी शुरू हो गई है।

TOPPOPULARRECENT