Thursday , November 23 2017
Home / Neighbours / सलाउद्दीन ने कश्मीर पर चौथे विश्व युद्ध की चेतावनी दी कहा, होगी चौथी वार

सलाउद्दीन ने कश्मीर पर चौथे विश्व युद्ध की चेतावनी दी कहा, होगी चौथी वार

नई दिल्ली/इस्लामाबाद : गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पाकिस्तान दौरे से लौटने के एक हफ्ते के भीतर पाकिस्तान में रह रहे आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन ने कराची में बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. इस दौरान भड़काऊ बयान दिया है. सलाउद्दीन ने कहा है कि कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध हो सकता है.

सलाउद्दीन ने कश्मीर पर चौथे विश्व युद्ध की चेतावनी दी है. सलाउद्दीन ने कहा है कि कश्मीर के लोग खून के आखिरी कतरा तक लड़ेंगे. सैयद ने यहां तक कह दिया कि कश्मीर अब इस नतीजे पर पहुंच गया है कि वहां ‘हथियारबंद जिहाद’ के अलावा कोई रास्ता नहीं है. उसने यह तक कह दिया कि पाकिस्तान और दुनिया भले ही कश्मीर की मदद न करे लेकिन, वह लड़ेगा.

इस्लामाबाद में सार्क के दौरान आतंकी की बखिया उघेड़ने वाले केंद्रीय गृहमंत्री के साथ बेरुखी से पेश आने वाले पाकिस्तान के हुक्मरानों के सामने वह बोलता रहा. उसने कह दिया कि कश्मीर पर युद्ध के लिए भारत तैयार रहे. साथ ही कहा कि पाकिस्तान की यह ड्यूटी है वह नैतिक, सामाजिक, राजनीतिक और संवैधानिक तौर पर कश्मीरी लोगों की मदद करे.

उसने कहा कि भारत की मोदी सरकार कश्मीरी लोगों की आवाज दबा रही है. इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने मार गिराए गए आतंकी बुरहान वानी को शहीद का दर्जा दिया था. यही नहीं घाटी में अशांति के लिए पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने खुद विवादित और भड़काने वाले बयान दिए हैं. आतंकी संगठनों के आका सरेआम पाकिस्तान से कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाफ बयान भी दे रहे हैं.

जबकि, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई दफा आतंक के मुद्दे पर पाक को मुंह की खानी पड़ी है. लेकिन, वह अपनी ‘ना’पाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. यहां तक कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाक जाकर साफ कहा था कि आंतक को कुछ देश पाल रहे हैं. ऐसे देशों को अलग-थलग कर देना चाहिए. इस दौरान लगातार मुंह के खाने के बाद पाक तिलमिलाया हुआ है.

TOPPOPULARRECENT