Wednesday , December 13 2017

सवारीस को ग्वांतानामो भेजने की कसर रह गई: मेरा डोना

इटली के डीफेंडर जोरजीव चेलीनी ने कहा है कि उनको काटने पर यूरो गवाए के खिलाड़ी सवारीस पर चार माह की पाबंदी बहुत ज़्यादा है। वाज़िह रहे कि फुटबॉल के आलमी इदारे फ़ीफ़ा ने यूरो गवाए के मशहूर खिलाड़ी लूइस सवारीस को इतालवी खिलाड़ी को काटने पर 9

इटली के डीफेंडर जोरजीव चेलीनी ने कहा है कि उनको काटने पर यूरो गवाए के खिलाड़ी सवारीस पर चार माह की पाबंदी बहुत ज़्यादा है। वाज़िह रहे कि फुटबॉल के आलमी इदारे फ़ीफ़ा ने यूरो गवाए के मशहूर खिलाड़ी लूइस सवारीस को इतालवी खिलाड़ी को काटने पर 9 मैचों की पाबंदी, जुर्माने और चार माह तक फुटबॉल सरगर्मियों से दूर हने की सज़ा सुनाई है जो एक रिकार्ड सज़ा है।

चेलीनी ने कहा सवारीस के लिए मेरे दिल में इंतिक़ाम, ग़ुस्सा या उनको मिलने वाली सज़ा पर ख़ुशी नहीं है। सवारीस को मिलने वाली सज़ा पर मशहूर फुटबॉलर मेराडोना ने कहा है कि ये सज़ा निहायत शर्मनाक है। उन्होंने एक टी वी शो में कहा फ़ीफ़ा की जानिब से दी गई सज़ा शर्मनाक है और फ़ीफ़ा को मद्दाहों के जज़बात का कोई ख़्याल नहीं है।

बस इस बात की कसर रह गई थी कि सवारीस को हथकडियां पहना देते और ग्वांतानामो भेज देते। टी वी शो पर मेराडोना ने टी शर्ट पहन रखी थी जिस पर दर्ज था सवारीस हम तुम्हारे साथ हैं। सवारीस फ़ीफ़ा वर्ल्ड कप छोड़कर अपने मुल्क वापिस चले गए हैं। वो काटने के इल्ज़ाम की तरदीद करते हैं और कहते हैं कि चेलीनी उनसे टकराए थे।

ताहम फ़ीफ़ा ने उन को मुल्ज़िम क़रार देते हुए उन की फुटबाल की तारीख़ में सब से सख़्त सज़ा सुनाई। अपनी वेबसाइट पर लिखते हुए चेलीनी ने कहा में हमेशा से तादीबी कार्रवाई के हक़ में हूँ लेकिन साथ ही मेरे ख़्याल में ये सज़ा काफ़ी ज़्यादा है। उन्होंने मज़ीद लिखा जो कुछ मैदान पर हुआ इसके हवाले से ना मुझे ग़ुस्सा है, ना इंतिक़ाम की आग है और ना ही ख़ुशी है।

मुझ में सिर्फ़ ग़ुस्सा और मायूसी मैच के हवाले से है। उस वक़्त में सवारीस और इस के ख़ानदान के बारे में सोच रहा हूँ जिनके लिए ये बहुत मुश्किल वक़्त है। इस सज़ा के बाद सवारीस को स्पांसर करनेवाली कंपनी 888 पोकर ने अपनी स्पांसर शिप फ़ौरी तौर पर रद‌ करदी है। ताहम दूसरी जानिब बार्सिलोना फुटबाल कलब सवारीस को साइन करने के लिए तैयार है।

TOPPOPULARRECENT