सहारनपुर में दंगाइयों से लोहा लेने वाले SSP लव कुमार का योगी सरकार ने किया तबादला

सहारनपुर में दंगाइयों से लोहा लेने वाले SSP लव कुमार का योगी सरकार ने किया तबादला
Click for full image

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। योगी ने बड़े पैमाने पर आईएएस और आईपीएस अफसर तबादले किए हैं। सरकार ने 84 आईएएस और 54 आईपीएस अफसरों का तबादला किया है। दूसरी सहारनपुर में दंगाईयों से लोहा लेने वाले एसएसपी लव कुमार को भी वहां से हटाकर नोएडा भेज दिया गया है।

बता दें कि लव कुमार के घर पर पिछले दिनों लगभग 400 से 500 लोगों ने हमला किया था। हमलाकरने वाले अधितकर विहिप, बजरंग दल और भाजपा से जुड़े लोग थे। उन्होंने लव कुमार के घ में घुसकर उनके परिवार वालों को डराया-धमकाया था और उनके खिलाफजमकर नारेबाजी की थी।

लव कुमार की जगह अब सुभाष चंद्र दुबे को सहारनपुर का एसएसपी नियुक्त किया गया है। इससे पहले भी सरकार ने प्रदेश के डीजीपी जावीद अहमद को हटाकर सुलखान सिंह को जिम्मेदारी सौंपी थी। पिछले शुक्रवार को सरकार ने 12 पीसीएस अधिकारियों का तबादला किया था। उससे 41 और एक बार और 20 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया जा चुका है।

योगी सरकारी के प्रवक्ता के मुताबिक, राजस्व विभाग में विशेष सचिव कर्ण सिंह चौहान को झांसी का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। सेल्वा कुमारी जे. को इटावा का जिलाधिकारी बनाया गया है जो इससे पहले फतेहपुर में नियुक्त थीं। अपर आयुक्त, ग्राम्य विकास मदनपाल को फतेहपुर का जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया है, तो वहीं मैनपुरी के जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह समेत कई आईएएस और आईपीएस अफसरों के जिम्मेदारी में फेरबदल किया गया है।

Top Stories