Friday , December 15 2017

सहारा चीफ सुब्रत रॉय गिरफ्तार, 4 मार्च से पहले पेशी

इंवेस्टर्स के 20 हजार करोड़ रूपए न लौटाने के मामले में लखनऊ पुलिस ने जुमे के रोज़ सहारा चीफ सुब्रत रॉय को गिरफ्तार कर लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने रॉय के खिलाफ बुध के रोज़ गैरजमानती वारंट जारी किया था। इसी हुक्म पर गोमतीनगर पुलिस जुमेरा

इंवेस्टर्स के 20 हजार करोड़ रूपए न लौटाने के मामले में लखनऊ पुलिस ने जुमे के रोज़ सहारा चीफ सुब्रत रॉय को गिरफ्तार कर लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने रॉय के खिलाफ बुध के रोज़ गैरजमानती वारंट जारी किया था। इसी हुक्म पर गोमतीनगर पुलिस जुमेरात के रोज़ उनकी गिरफ्तारी के लिए उनके घर पहुंची थी लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

फिलहाल पुलिस उनको सहारा शहर में ही रखी है। पुलिस को उनको चार मार्च से पहले सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश करना है। हालांकि दिल्ली में सहारा की ओर से की गई प्रेस कांफ्रेंस में यह बताने की कोशिश हुई कि उन्होंने कोर्ट के हुक्म को मानते हुए पुलिस के सामने खुदसुपुर्दगी की है।

हालांकि सुब्रत रॉय ने गैरजमानती वारंट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दरखास्त दे रखे थे। उन्होंने वालदा की बीमारी का हवाला देकर अदालत में न पेश होने की बात कही थी।

उनकी दरखास्त पर जुमे के रोज़ सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया। अदालत पहले ही उनके बैरून जाने पर रोक लगा चुका है।

गौरतलब है कि कोर्ट के बार-बार कहने पर भी उन्होंने इंवेस्टर्स के 20 हजार करोड़ रूपए नहीं लौटाए। बुध के रोज़ कोर्ट में पेश न होने पर सुप्रीम कोर्ट ने उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया था।

TOPPOPULARRECENT