Tuesday , September 18 2018

सही सलामत वापिस लौटा सऊदी से वीरेंद्र

मथुरा: चार माह से सऊदी अरब में फंसा मथुरा का 32 वर्षीय युवक वीरेंद्र आज विदेश मंत्रालय की मदद से सकुशल घर लौट आया।

वीरेंद्र के बड़े भाई फतह सिंह एवं उनकी मदद करने वाले रिश्तेदार प्रकाश सिंह ने बताया कि वीरेंद्र को चार माह पूर्व एक एजेण्ट वेल्डर की नौकरी दिलाने के नाम पर सऊदी अरब ले गया था। लेकिन वहां पहुंचने के बाद उसे नौकरी नहीं मिली।

तीन माह बाद उससे भारत वापस भेजने की बात कही तो उन लोगों ने न केवल उससे पहले 7 लाख, फिर 4 लाख और बाद में 3 लाख रुपए तक देने की मांग की। उन्होंने वीरेंद्र का पासपोर्ट तथा अन्य कागजात पहले ही अपने कब्जे में कर रखे थे।

थाना फरह क्षेत्र के भैंसा गांव का निवासी वीरेंद्र (32) जब उन्हें रकम न दे सका। न ही देने का वादा कर सका तो उन्होंने उसे अन्य तरीकों से परेशान करना शुरु कर दिया। बेहिसाब शारीरिक परिश्रम कराने लगे। खाना देना भी बंद कर दिया तो वह टूट गया।

भाई फतह सिंह ने उच्चतम न्यायालय के अधिवक्ताोर्थक चतुर्वेदी के माध्यम से स्थानीय पुलिस व विदेश मंत्रालय में शिकायत दर्ज कराई। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तक अपनी फरियाद पहुंचाई तो उन्होंने हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया।

रविवार को उसे सऊदी अरब स्थित भारतीय अधिकारियों ने इण्डियन एयरलाइंस के माध्यम से दिल्ली भेजने का प्रबंध किया। सोमवार को उसके परिजन एवं मित्रगण उसे दिल्ली से मथुरा ले आए।

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT