Monday , January 22 2018

साइना नेहवाल इंडिया ओपन के लिए पसंदीदा खिलाड़ी

नई दिल्ली 4 अप्रैल : चीन की सरे ए‍ फेहरिस्त खिलाड़ियों की दसतबरदारी के बाद 200,000 अमेरीकी डालर इनामी रक़म के इंडिया ओपन के लिए आलमी नंबर एक ली चोंग वे और दर्जा बंदी में दूसरे मुक़ाम पर फ़ाइज़ हिंदूस्तानी टेनिस स्टार साइना नेहवाल बी डब्लयू एफ़ सुपर सीरीज़ में सिंगलज़ ख़िताब के लिए पसंदीदा खिलाड़ी हैं जैसा कि टूर्नामेंट का यहां श्री फोर्ट इंदोर स्टेडियम में 23 ता 28 अप्रैल अमल में आरहा है ।

चोंग वे जो गुजिश्ता बरस रनर्अप रहें, जैसा कि उन्हें ख़िताबी मुक़ाबले में कोरिया की शून् वांग हो के ख़िलाफ़ हार‌ बर्दाश्त करनी पड़ी , इस साल‌ वांग हो अपने ख़िताब का दिफ़ा करेंगी । साइना ने यहां 2010-ए-में ख़िताब हासिल किया था और गुजिश्ता साल‌ उन्हें प्री क्वार्टर फाइनल्स में हार‌ बर्दाश्त करनी पड़ी थी ।

2011ए- में सुपर सीरीज़ का मौक़िफ़ हासिल होने के बाद साइना नेहवाल अब यहां अपने पहले ख़िताब के पीछा करने में हैं । ली चोंग वे के अलावा सरे – फेहरिस्त 10 खिलाड़ियों में शामिल 5 ऐसे नाम भी मौजूद हैं जो इस टूर्नामेंट में ऐक्शण में नज़र आयेंगे।

इंडोनेशिया की सोनी डीवी किनको रो, डेनमार्क की जान ओ जारजीनसन, चीन की चन जिन, हिंदूस्तान के पी केशप और जापान के कैंची टाइउ सरे‍ – फेहरिस्त खिलाड़ियों में शामिल अहम नाम हैं । अलावा अज़ीं साबिक़ ओलम्पिक चम्पिय‌न तौफ़ीक़ हिदायत और उनके हमवतन इंडोनेशिया सिमोन सानतोसो भी ऐक्शण में नज़र आयेंगे ।

टूर्नामेंट में शिरकत करने वाले क़तई खिलाड़ियों का मौक़िफ़ 7 अप्रैल को वाज़ह होजाएगा क्योंकि ये फैसले की तारीख़ है जहां खिलाड़ी टूर्नामेंट से अलाहदा कर सकते हैं ।

TOPPOPULARRECENT