Thursday , February 22 2018

साइबर सेक्सिजम की शिकार हुई ट्रेनी आईपीएस

हैदराबाद में ट्रेनिंग ले रही आईपीएस मेरिन जोसेफ फेसबुक पर सेक्सिज्म की शिकार हुई हैं। उन्होंने अपनी एक तस्वीर फेसबुक पर डाली। उसके बाद Kochi Pazhaya Kochiyalla नाम के फेसबुक ग्रुप ने उनकी तस्वीर अपने पेज पर अपलोड कर नीचे लिख दिया: हमारे कोची के

हैदराबाद में ट्रेनिंग ले रही आईपीएस मेरिन जोसेफ फेसबुक पर सेक्सिज्म की शिकार हुई हैं। उन्होंने अपनी एक तस्वीर फेसबुक पर डाली। उसके बाद Kochi Pazhaya Kochiyalla नाम के फेसबुक ग्रुप ने उनकी तस्वीर अपने पेज पर अपलोड कर नीचे लिख दिया: हमारे कोची के नये एसीपी के लिए कितने लाइक्स आएंगे?

फिर तो कमेंट्स की बाढ़ आ गयी। देखते ही देखते इस पेज को लाइक करने वालों की तादाद 10 हजार से भी पार कर गई और लोगों के ऐसे भद्दे कमेंट्स आने लगे कि मेरिन को फेसबुक पर सफाई देनी पड़ी। उन्होंने बताया कि वो अभी एसीपी नहीं बनी हैं। बल्कि, हैदराबाद एनपीए में ट्रेनिंग ले रही हैं। उनकी पहली पोस्टिंग अगले साल जनवरी में होगी। इसलिए, सोशल साइट पर इस तरह के अफवाह पर कोई ध्यान न दे।

इससे भला क्या फर्क पड़ना था? कमेंट्स आते गए। ज्यातार कमेंट्स में मेरिन की खूबसूरती का जिक्र है। कई लोगों ने तो यहां तक लिख दिया कि अब कोच्चि में चोरी, डकैती जैसे वारदात बढ़ जाएंगे। क्योंकि, हर कोई इतनी खूबसूरत पुलिस ऑफिसर के हाथों गिरफ्तार होना चाहेगा।

TOPPOPULARRECENT