Friday , December 15 2017

साउथ के डायरेक्टर राजामौली महाभारत को बड़े पर्दे पर पेश करना चाहते हैं, की तैयारियां

मुंबई : साउथ के डायरेक्टर एस.एस. राजामौली इन दिनों अपनी फिल्म ‘बाहुबली : द बिगिनिंग’ की सीक्वल ‘बाहुबली : द कन्क्लूजन’ के पोस्ट प्रॉडक्शन वर्क में बिजी हैं। यह फिल्म इसी साल 28 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है और इसे लेकर दर्शकों में भारी उत्सुकता है। लेखक आनंद नीलकंठन ने तो ‘बाहुबली’ की कहानी से प्रेरित होकर इसके प्रीक्वल के रूप में एक किताब ही लिख दी है, जिसका नाम उन्होंने ‘द राइज सिवगामी देवी’ रखा है, जिसका फ्लैप कवर शुक्रवार को जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में लॉन्च किया जाएगा।

दर्शकों को याद होगा कि ‘बाहुबली : द बिगिनिंग’ में माहिष्मती साम्राज्य की बागडोर रानी सिवगामी देवी के हाथों में ही थी। फिलहाल ताजा खबर यह है कि ‘बाहुबली 2’ के बाद राजामौली महाभारत की कहानी को भव्य तरीके से बड़े पर्दे पर पेश करना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स पर यकीन करें तो राजामौली अगले साल से इस फिल्म की शूटिंग शुरू करना चाहते हैं। यह फिल्म 600 करोड़ के महाबजट में बनेगी, लेकिन इसमें कलाकारों की फीस शामिल नहीं है। फीस की रकम शामिल होने के बाद इसका बजट और ज्यादा हो जाएगा। यह भारतीय सिनेमा के इतिहास की अब तक की सबसे भव्य फिल्म होगी और इसकी मेकिंग में 4 से 5 साल तक का वक्त लग सकता है, क्योंकि ‘बाहुबली’ की तरह ही यह फिल्म भी दो भागों में बनेगी। इसी को देखते हुए राजामौली ऐसे कलाकारों की तलाश में हैं, जो इस फिल्म के लिए इतना वक्त दे सकें।

TOPPOPULARRECENT