Wednesday , December 13 2017

साजिश के तहत इन्तेखाबात नहीं कराये जा रहे

रांची 19 जून : झाविमो कायेदीन का 28 रुक्न वफ़द मंगल को पार्टी सदर बाबूलाल मरांडी के कियादत में सदर जम्हूरियत प्रणब मुखर्जी से मिला और असेंबली तहलील करने की गुहार लगायी। मरांडी ने सदर से कहा कि रियासत में किसी पार्टी के पास अक्सरियत न

रांची 19 जून : झाविमो कायेदीन का 28 रुक्न वफ़द मंगल को पार्टी सदर बाबूलाल मरांडी के कियादत में सदर जम्हूरियत प्रणब मुखर्जी से मिला और असेंबली तहलील करने की गुहार लगायी। मरांडी ने सदर से कहा कि रियासत में किसी पार्टी के पास अक्सरियत नहीं है। बावजूद इसके पांच महीने से असेंबली मुअतिल कर रखी गयी है।

असेंबली तहलील कर नये अवामी रुझान का रास्ता साफ नहीं किया जा रहा है। मर्क़जी वजीर ए दाखला और खजाना वजीर ने लोकसभा और राज्यसभा में बजट सेशन के दौरान असेंबली तहलील कर इलेक्शन कराने की बात कही थी। इसके बाद भी इस सिम्त में आगे कार्यवाही नहीं हुई।

रियासत की भाजपा, झाविमो, आजसू जैसी पार्टियों ने राजभवन को असेंबली तहलील करने के लिए तहरीरी दिया है। रियासत में अवाम के बीच जान-बूझ कर भ्रम फैलाया जा रहा है। अवाम को धोखा में रख कर सच्चई को झुठलाते हुए झामुमो और कांग्रेस हुकूमत बनाने का बेकार कोशिश कर रहे हैं। खरीद-फरोख्त से हुकूमत बनाने की कोशिश हो रही है। जम्हूरियत और आईन के साथ खिलवाड़ की जा रही है।

मरांडी ने सदर जम्हूरियत से कहा कि पहले भी हुकूमत तशकील में खरीद-फरोख्त से हुकूमतें बनती रही हैं, जिससे रियासत की काफी बदनामी हुई है। इसलिए दरख्वास्त है कि पूरे मामले में मुदाखेलत कर असेंबली तहलील कराने की पहल की जाये। इस पर सदर ने कहा कि वह पूरे मामले में वजीर ए आज़म से बात करेंगे। आईन के मुताबिक कार्रवाई होगी।

TOPPOPULARRECENT