Tuesday , December 12 2017

साधु संत भारत को मॉडर्न बना सकते हैं ! -मोदी

गोरखपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत को आधुनिक और समृद्ध बनाने में साधु एवं संत एक अहम भूमिका निभा सकते हैं। मोदी ने यहां गोरखनाथ मंदिर के पूर्व महंत दिवंगत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करते हुए यह टिप्पणी की। प्रधानमंत्री ने कहा,”यह मेरा सौभाग्य है कि मुझको अवैद्यनाथ जी की प्रतिमा का अनावरण करने का अवसर मिला, जो सभी के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं। साधु और संत भारत को आधुनिक और समृद्ध बनाने में एक अहम भूमिका निभा सकते हैं। कई यह कार्य कर रहे हैं।”
मोदी ने कहा, “मुझे उन संतों के बारे में जानकारी मिली है जिन्होंने शौचालय निर्माण के लिए अभियान में सहयोग किया है और अन्य लोगों को ऐसा करने के लिए प्रेरित किया है।” यह भी पढ़े-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्रिमिनल बताना गूगल को पड़ सकता है भारी, इलाहाबाद की जिला अदालत ने जारी किया नोटिस उन्होंने कहा कि गौतमबुद्ध, महावीर और कबीर की भूमि होने के कारण यह धरती काफी विशेष है। इन सभी महापुरुषों का इस देश के साथ अटूट संबंध संबंध है।
प्रधानमंत्री ने कहा, ” जिन्हें भी देश की सेवा करने का अवसर मिला, अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। इस मामले में महंत अवैद्यनाथ जी का बड़ा योगदान है।”

TOPPOPULARRECENT